चुटकी में सिरदर्द खत्म कर देंगे ये 3 जूस

चुटकी में सिरदर्द खत्म कर देंगे ये 3 जूस
Share:

आज के समय में सिरदर्द एक आम समस्या बन चुकी है. यह समस्या हर किसी को दूसरे दिन होती है। जी दरअसल आज के समय में हर व्यक्ति काम के बढ़ते प्रेशर के कारण परेशान है और इसी के चलते वह सिर में दर्द की शिकायत करता है। ऐसे में कुछ लोग बड़े परेशान रहते हैं और अपनी इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए दवाओं का सेवन करते हैं। हालाँकि दवाईयों का सेवन एक हद तक ही सही होता है लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपको बड़े नुकसान हो सकते हैं. इसके फायदे तो बिलकुल नहीं है लेकिन नुकसान बहुत है. वैसे आज हम आपको सिरदर्द से राहत के कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. जी दरअसल अगर आप चाहें तो कुछ जूस की मदद से भी अपने सिर दर्द को छूमंतर कर सकते हैं। आज हम आपको उन जूस के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए बताते हैं.

* टेंशन के कारण होने वाले सिरदर्द में केले व पाइनएप्पल का जूस काफी कारगर साबित होता है। जी हाँ और इसके लिए आप एक केले को एक कप अनानास के रस के साथ ब्लेंड करें। वैसे आप चाहे तो आप इसमें कुछ नट्स व दूध भी मिला सकते हैं।

* सिरदर्द को खत्म करना चाहते हैं तो आप गाजर, चुंकदर व खीरे को भी एक साथ ब्लेंड करके उसका रस निकालकर पीएं। जी दरअसल इनको पीने से आपको काफी राहत मिलेगी।

* आप चाहे तो नींबू का रस इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह भी सिरदर्द को दूर भगाता है। वैसे आप चाहें तो हल्के गुनगुने पानी एक नींबू का रस व थोड़ा नमक मिलाकर पी सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यह गैस, टेंशन व माइग्रेन के कारण होने वाले सिरदर्द में काफी कारगर है।

सर्दियों में परेशान करता है अस्थमा तो करें यह घरेलू उपाय

अगर सुबह भी रहता है रात का हैंगओवर तो उतारने के लिए करें यह घरेलू उपाय

अगर आपके बच्चे को भी हैं डायपर रैश तो करें यह घरेलू इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -