फटे होंठ को मुलायम और शानदार बना देंगे यह 3 घरेलू उपाय

आजकल होंठ का फटना आम बात हो चुकी है. हर किसी के होंठ फट जाते हैं और उनके फटने का कोई मौसम नहीं होता है. ऐसे में होंठ फटने की स्थिति हर किसी में देखी जाती है फिर वह लड़का हो या लड़की. इसके लिए लोग कई तरह के क्रीम को लगाते हैं लेकिन आज हम लेकर आए हैं कुछ घरेलू उपाय जो आपके होंठों को मुलायम होने देंगे और फटने से बचा लेंगे. आइए जानते हैं.

1. नारियल तेल - वर्जिन नारियल तेल में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें और उसके बाद इस मिश्रण को अपने होंठों पर लगा लें. आप चाहे तो इसे दिनभर में दो से तीन बार लगा सकते हैं और बेहतर परिणाम के लिए रात में सोने से पहले लगा लें.

2. शहद और वैसलीन - इसके लिए पहले अपने होंठों पर शहद की एक परत लगा लें और अब उसके ऊपर वैसलीन लगा लें. ध्यान रहे इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें और उसके बाद भीगे टिशू पेपर या साफ भीगे कपड़े से पोंछ लें. ऐसा एक हफ्ते तक हर रोज एक बार करें लाभ होगा.

3. एलोवेरा - इसके लिए एलोवेरा के पत्ते को साइड से काटें और उसके अंदर का जेल निकालकर एक एयर टाइट जार में रख लें. अब रात को सोने से पहले इसे अपने होंठों पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें. वहीं आप चाहे तो बचे हुए जेल को फ्रिज में रख दें, आप इस जेल को कुछ दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं. हर दिन लगाए लाभ होगा.

पंजाब : क्या समय से पहले मुख्य सचिव करन अवतार सिंह का होने वाला है रिटायरमेंट ?

मोटापे को छूमंतर कर सकता है नारियल का तेल, जानिए कैसे?

मोटापे को छूमंतर कर सकता है नारियल का तेल, जानिए कैसे?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -