300 जिलों में कल मिल सकती है छूट, दिल्ली-NCR को लेकर संशय कायम
300 जिलों में कल मिल सकती है छूट, दिल्ली-NCR को लेकर संशय कायम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते लागू लॉकडाउन में सोमवार से कुछ हिस्सों में कुछ छूट दिए जाने का ऐलान पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल में किया था, किन्तु दिल्ली में कोरोना केसों के बढ़ते मामलों को देखने से स्पष्ट है कि राजधानी में पाबंदियों में छूट का लाभ मिलने के आसार नहीं हैं। दिल्ली से सटे एनसीआर के शहरों में भी ढील मिलने की सम्भावना कम है। देश के जिन 300 जिलों में फिलहाल कोरोना का प्रभाव नहीं है, वहां अवश्य कुछ कार्यों के लिए छूट मिलने की उम्मीद है।

हालांकि किस इलाके में लॉकडाउन में ढील दी जाए और किसमें नहीं, इसका फैसला केंद्र सरकार सोमवार को करेगी। दिल्ली में कोरोना के नए हॉटस्पॉट लगातार मिल रहे हैं। शनिवार को ही 8 और नए कंटेनमेंट जोन और मिले। इसके चलते दिल्ली के 11 में से 9 जिले रेड जोन में हैं। इसी आधार पर दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल को राय दी है कि बंदिशों में ढील न दी जाए। दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि राजधानी में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का ही पालन किया जाएगा। यदि केंद्र दिल्ली को कोई रियायत नहीं देती तो उन निर्देशों को माना जाएगा। फिलहाल आवश्यक है कि कहीं भीड़ जमा न होने दी जाए।

दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि अगर छूट नहीं मिलती तो मौजूदा स्थिति बरक़रार रहेगी। न तो फ्लिपकार्ट, जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां जरुरी वस्तुओं के अलावा कुछ सप्लाई कर पाएंगी और न ही प्लम्बर, एसी रिपेयरिंग मैकेनिक, इलेक्ट्रिशिन आदि को रियायत मिलेगी। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होती रहेगी।

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -