घर या ऑफिस में कछुआ को सही जगह पर रखने से नहीं होगी कभी धन की कमी
घर या ऑफिस में कछुआ को सही जगह पर रखने से नहीं होगी कभी धन की कमी
Share:

चाइनीज माइथालॉजी हो या फिर भारतीय वास्‍तु शास्त्र, कछुआ को हमेशा ही बहुत् इंपॉर्टेंट सिंबल माना गया है। यही वजह है कि वास्‍तु और फेंग शुई में कछुए की खास जगह है और फेंग शुई के ज्यादात्र सिंबल्स में कछुआ मिलता ही है। माना जाता है कि अगर इसे घर में सही दिशा में और सही जगह पर रखा जाए तो घर में सुख-समृद्धि जरूर आती है।

कछुआ नॉर्थ सेटर को रूल करता है, इसलिए इसे हमेशा उत्‍तर दिशा में ही रखा जाना चाहिए ताकि आपको इसके मैसिमम बेनिफिट्स मिल सकें। फेंगशुई इस बात् पर भरोसा करता है कि एक सिंबल के तौर पर कछुआ घर में बहुत् सुख-समृद्धि लाता है।

वहीं अगर आप अपने घर में एक हेल्दी, जिंदा कछुआ रखते हैं तो यह और भी शुभ माना जाता है। इसे रखने से घर के मुखिया की आयु लंबी होती है। कहा जाता है कि इसके रहने से पूरा परिवार सुरक्षित रहता है और यह घर में धन और समृद्धि लाता है।

ये होता है ड्रैगन टॉरटॉइज

यह सिंबल आपको असर दुकानों या घर पर दिख जाएगा। इस कछुए में बॉडी तो कछुए की होती है, लेकिन इसका सिर ड्रैगन का होता है। फेंग शुई में ड्रैगन टॉरटॉइज जेनरेशंस त्क के लिए एक सुरक्षा कवच की त्रह यूज किया जाता है जो घर में बहुत् सारा भाग्‍य भी लाता है। ये रहे वो सभी डायरेक्‍शन जहां राने से आपको अलग-अलग फायदे हो सकते हैं...।

अगर आप इसे अपने घर या ऑफिस की एंट्रेंस पर रखते हैं तो यह आपकी फैमिली में शांत् लाएगा योंकि ड्रैगन को रक्षक माना जाता है। अगर इन्हें फ्रंट डोर पर रखते हैं तो यह निगेटिव एनर्जी को घर में आने से रोकते हैं। ड्रैगन टॉरटॉइज को पूर्व दिशा में राने से घर के सभी मेंबर्स की एक-दूसरे से बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग होती है।

यह अच्छी सेहत को भी प्रमोट करता है। इसे दक्षिण-पूर्व यानि साउथ-ईस्ट में रखने से आपको फाइनेंशियल प्रॉफिट होते हैं। अगर इसे नॉर्थ सेटर में रखा जाए तो यह परिवार के मुखिया का प्रभाव बढ़ाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -