मोदी सरकार ने दिए राज्यों को निर्देश- 'कोरोना नियमों का उल्लंघन होते हुए देखें तो कठोर कदम उठाएं'
मोदी सरकार ने दिए राज्यों को निर्देश- 'कोरोना नियमों का उल्लंघन होते हुए देखें तो कठोर कदम उठाएं'
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण का कहर अब कम हो चला है। इसी को देखते हुए कई राज्यों ने प्रतिबंधों में ढील दे दी है। ढील के चलते कई जगहों पर सार्वजनिक ठिकानों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। अब हिल स्टेशन वाले प्रदेशों में पर्यटकों की भीड़ भी बढ़ रही है। यह भीड़ सीधे तौर पर कोरोना की तीसरी लहर को बुलावा दे रही है। अब इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में चिंता भी जताई है। जी दरअसल कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने राज्यों के लिए नियमावली जारी की है। इसमें कहा गया है कि कोरोना के नियमों का उल्लंघन होते हुए देखें तो तुरंत कठोर कदम उठाएं।

जी दरअसल यह निर्देश केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों को दिया है। इसके अलावा केंद्र ने राज्य सरकार को कहा है कि, 'कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों के पालन में अगर लापरवाही दिखाई दे तो संबंधित विभाग और जगह से संबंधित अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार ठहराएं।' बीते बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय की नियमावली जारी होने के बाद राज्य के मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जी दरअसल बीते दो दिनों से दो प्रमुख मांगे लगातार उठ रही थीं। इनमे दुकानों के खुलने का समय बढ़ाया जाए और दो डोज ले चुके लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन शुरू की जाए शामिल है।

वही इन दोनों ही मामलों में बीते बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कोई फैसला नहीं लिया गया। इस बारे में जानकारी स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी है। वहीँ राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह स्पष्ट किया गया कि, 'राज्य के सभी जिलों में तीसरे चरणों के प्रतिबंध लागू रहेंगे । किसी तरह से कोई भी नियम औ प्रतिबंध शिथिल नहीं किए जाएंगे। जिस तरह से अभी तक नियमों और प्रतिबंधों का पालन किया जाता रहा है, वैसे ही उसे पालन किया जाएगा।'

9 साल की बच्ची से छेड़छाड़ करने के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

कर्नाटक के तटीय इलाकों में जीका वायरस की आशंका, बढ़ सकता है खतरा

स्पेन की शीर्ष अदालत ने लॉकडाउन को असंवैधानिक करार दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -