म्यांमार से भागकर बड़ी संख्या में भारत आ रहे लोग, गृह मंत्रालय ने 4 राज्यों को जारी किया अलर्ट
म्यांमार से भागकर बड़ी संख्या में भारत आ रहे लोग, गृह मंत्रालय ने 4 राज्यों को जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. लोग सेना के तख्तापलट और निर्वाचित नेता आंग सान सू ची को निष्कासित किए जाने के खिलाफ हर दिन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने या उन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बल भी गोलियां चला रहे हैं.

रविवार को भी इसी विरोध प्रदर्शन के दौरान 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं म्यांमार में तख्तापल्ट का असर भारत में भी नज़र आने लगा है. दरअसल म्यांमार के कई पुलिस अधिकारी भागकर भारत में घुस आए थे. जिसके बाद गृह मंत्रालय ने भी चार राज्यों को घुसपैठ का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही घुसपैठ होने पर कानून के अनुसार कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं. वहीं म्यांमार से भागकर भारत आने वाले लोगों ने दावा किया है कि वे म्यांमार पुलिस और फायर ब्रिगेड में काम करते थे. भागने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि म्यांमार की सेना उन्हें निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने को विवश कर रही थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, म्यांमार के लगभग 116 नागरिक तियाऊ नदी पारकर मिजोरम के फारक्वान गांव पहुंचे हैं. इनमें बच्चे और औरतें भी शामिल हैं . वहीं पुलिस ने म्यांमार के लगभग 7 पुलिस अफसरों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में म्यांमार ने भारत से बॉर्डर पार करने वाले अपने पुलिस अफसरों को वापस मांगा था.

NID DAT 2021 आंसर की हुई अपडेट

JNU देशद्रोह केस: पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए कन्हैया कुमार, 7 अप्रैल को चार्जशीट की स्क्रूटनी

सरकार बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक्स Mfg के लिए PLI योजना का कर सकते है आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -