दिल्ली हिंसा: कल गरजे थे प्रदर्शनकारी, अब एक्शन लेगी पुलिस, गृह मंत्रालय ने दी खुली छूट

By Bhavesh Bakshi
Jan 27 2021 12:48 PM
दिल्ली हिंसा: कल गरजे थे प्रदर्शनकारी, अब एक्शन लेगी पुलिस, गृह मंत्रालय ने दी खुली छूट

नई दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान संगठनों की तरफ से निकाले गए ट्रेक्टर मार्च में बड़े स्तर पर हिंसा हुई, जिसको लेकर गृह मंत्रालय ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस अधिकारियों से इस पर जवाब मांगा हैं। इसके साथ ही गृह मंत्रालय की ओर से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी करते हुए साफ कहा गया है कि आवश्यकता पड़ने पर दिल्‍ली में और भी सुरक्षाबलों की तैनाती होगी।

लाल किले पर उपद्रव की घटना को गृह मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है। लाल किले में उपद्रवियों के घुसने और ध्वज फहराने के मामले में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारियों से जवाब मांगा है कि आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हो गए। कहां लापरवाही हुई। गृह मंत्रालय ने इस घटना को लालकिला की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक माना है, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को उपद्रवकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं घायल पुलिसकर्मियों को बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के आदेश भी दिए गए हैं।

कल शाम से लेकर अब तक दिल्ली पुलिस ने जो गृह मंत्रालय को जानकारी दी है, उसके अनुसार, अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती का काम हिंसा ग्रस्त इलाकों में पूरा किया गया। जिन इलाकों में कल हिंसा भड़की थी, वहां फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि आवश्यकता पड़ने पर और भी पैरामिलिट्री फ़ोर्स तैनात की जाएगी। गृह सचिव के नेतृत्व में गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। बैठक में गृह सचिव, कानून मंत्रालय के सचिव, एडिसनल सेक्रेटरी (UT) और IB के अधिकारी उपस्थित हैं।

ओडिशा में आज से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण

कोरोना से उबर रही अर्थव्यवस्था को किसान आंदोलन ने दिया झटका, रोज़ हो रहा इतने अरब का नुकसान

2021 में कैसी रहेगी वैश्विक अर्थव्यवस्था की रफ़्तार ? IMF ने जताया पूर्वानुमान