ISIS भारत में कर रहा जड़े मजबूत, गृह मंत्रालय में हुई चर्चा
ISIS भारत में कर रहा जड़े मजबूत, गृह मंत्रालय में हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली : दुनियाभर में हज़ारो हत्या करने वाला क्रूर आतंकी संगठन ISIS भारत में अपनी जड़े मजबूत कर रहा है. इस बात को लेकर भारत की परेशानी बढ़ गई है. अगर ऐसा हुआ तो भारत में ISIS न जाने कितनो को अपनी गिरफ्त में ले लेगा और आतंक का चोला ओडा देगा. इस समस्या से निपटने के लिए गृह मंत्रालय ने हाई प्रोफाइल मीटिंग बुलाई गई. इस मीटिंग में ISIS को भारत में पनपने से रोकने की लिए रणनीति बनाने पर चर्चा हुई.

यह बैठक विशेषकर इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा भारतीय युवकों को कट्टरपंथी बनाए जाने के खतरे के मद्देनजर की जा रही है. मीडिया की मौजूदगी से दूर बैठक में जम्मू एवं कश्मीर, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक सहित 12 राज्यों के पुलिस अधिकारी तथा अन्य अधिकारी शामिल हुए हैं.

आपको बता दे की हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया की ISIS भारत पर हमला बोलने की तैयारी में लगा हुआ है. हाल ही में ISIS ने आर-पार की जंग लड़ने का एलान किया था. ISIS ने कहा की वह भारत पर हमले कर अमेरिका को उकसाएगा. बता दे की जम्मू-कश्मीर इलाके में आतंकी झंडे लहराने की खबर बार बार मिल रही है. जिसके कारण भी अंदेश है की कही ISIS अपने नापाक इरादो से भारत में कामयाब न हो जाए. इसलिए हाई प्रोफाइल मीटिंग में इस रणनीति पर चर्चा की गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -