बाढ़ की स्थिति को लेकर गृह मंत्रालय अलर्ट, अमित शाह ने ली गुजरात और दिल्ली के हालात की जानकारी
बाढ़ की स्थिति को लेकर गृह मंत्रालय अलर्ट, अमित शाह ने ली गुजरात और दिल्ली के हालात की जानकारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी रविवार (23 जुलाई) को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की और राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में जानकारी ली. शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना से भी यमुना नदी के जलस्तर को लेकर चर्चा की। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, "हाल ही में भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में गुजरात के मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल जी से बात की। साथ ही दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना जी के साथ यमुना नदी में जल स्तर के बारे में भी चर्चा की। जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की पर्याप्त संख्या में टीमें उपलब्ध हैं।" बता दें कि, शनिवार को गुजरात के दक्षिणी और सौराष्ट्र क्षेत्रों के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई, जिससे शहरी क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और बांधों और नदियों में जल स्तर खतरे के स्तर तक बढ़ने के बीच गांवों को अलग-थलग कर दिया गया।

वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद हथिनीकुंड बैराज से नदी में छोड़े गए पानी में वृद्धि के बाद दिल्ली में यमुना का जल स्तर रविवार को फिर से खतरे के निशान को पार कर गया। अधिकारियों ने कहा कि नदी के जल स्तर में और वृद्धि से राष्ट्रीय राजधानी के बाढ़ प्रभावित निचले इलाकों में राहत और पुनर्वास कार्य प्रभावित होने की संभावना है।

तमिलनाडु की अदालतों में महात्मा गाँधी और संत तिरुवल्लुवर के अलावा किसी की तस्वीर नहीं लगेगी - मद्रास हाई कोर्ट

अपने साथी के खिलाफ हथियार के रूप में बलात्कार विरोधी कानून का दुरुपयोग कर रही महिलाएं - उत्तराखंड हाई कोर्ट

आंध्र के सरकारी अस्पताल में 8 मरीजों की मौत, परिजनों का दावा- ऑक्सीजन की कमी से गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -