आतंकवाद से तस्करी रोकने के लिए मंत्रिस्तरीय तंत्र निर्मित करेंगे चीन-भारत
आतंकवाद से तस्करी रोकने के लिए मंत्रिस्तरीय तंत्र निर्मित करेंगे चीन-भारत
Share:

चीन : भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा चीन में सुरक्षा और सहयोग पर चर्चा की गई। जिसमें उन्होंने कहा कि वे अपने गृहमंत्रियों के नेतृत्व में एक मंत्रिस्तरीय तंत्र का निर्माण करेंगे। इस दौरान सीमा पार से होने वाले आतंकवाद को लेकर भी चर्चा होगी। दूसरी ओर चीन और पाकिस्तान समेत अन्य क्षेत्रों की सीमाओं से होने वाली तस्करी और नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने की मांग भी विदेशों से की जााएगी। दूसरी ओर सरकारें भी अपने स्तर पर इन्हें रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाऐंगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों चीन के दौरे पर हैं।

उन्होंने चीन दौरे के तहत चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग और गृहमंत्री गुओ शेंगकुन से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने दोनों ही मंत्रियों से सुरक्षा तंत्र को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नेताओं द्वारा सहमति पत्र बनाया जाएगा। इस दौरान यह बात भी सामने आई कि चीन के प्रधानमंत्री आगामी समय में भारत की यात्रा करेंगे।

ऐसे में उनके साथ मादक पदार्थों और अन्य सामग्रियों की तस्करी, आतंकवाद, सुरक्षा और कानून व्यवस्था से जुड़े मसलों पर चर्चा की जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय और सीमा पार भी खतरा बताया जा रहा है। यही नहीं इस मामले में संयुक्त प्रतिक्रिया भी सामने आई है जिसमें कहा जा रहा है कि वार्ता के कई बिंदूओं पर भारत और चीन के नेताओं ने चर्चा की थी जिसमें इन सभी समस्याओं को सुलझाने पर जोर दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -