गृहमंत्री पहुंचे ग्वालियर, कहा सील होंगी देश की सीमाऐं
गृहमंत्री पहुंचे ग्वालियर, कहा सील होंगी देश की सीमाऐं
Share:

ग्वालियर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश की सुरक्षा के लिए देश की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। यह सलिंग कहीं पर तार फेंसिंग से होगी तो कहीं पर टेक्नोलाॅजी काम आएगी। उनका कहना था कि देश की सीमाओं की सुरक्षा बेहद अहम है। उनका कहना था कि राज्य सरकार अपनी जवाबदारियों का शानदार तरीके से निर्वहन कर रही है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ग्वालियर के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल के पासिंग आउट परेड में भाग लेने पहुंचे थे।

समारोह में उन्होंने सीमाओं की सुरक्षा को लेकर कहा कि केंद्र सरकार इस कार्य में पूरी सहायता करने में लगी है। यही नहीं बड़े पैमाने पर सीमाओं पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। जो क्षेत्र नक्सलवाद से प्रभावित हैं वहां सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। स्थिति यह है कि देश में 135 जिले नक्सलवाद से ग्रस्त हैं।

नक्सलवाद को लेकर सरकार ने जो कदम उठाए हैं और सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी से जो कार्य किया है उसका परिणाम है कि नक्सलवाद में काफी कमी आई है। नक्सलवाद से जवान वीरता के साथ सामना कर रहे हैं। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल की वीरता की सराहना की और कहा कि सीमासुरक्षा बल ने अपने दायित्व को शानदार तरह से निभाया है।

पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करे तभी बातचीत से सुलह संभव - राजनाथ सिंह

क्यों बने योगी आदित्यनाथ मोदी शाह की पहली पसंद

आगरा में दो धमाके, मिला ISIS का ख़त, मोदी समेत वीवीआईपी के लिखे नाम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -