आज उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
आज उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले आज उत्तराखंड का दौरा करेंगे। शाह के उत्तराखंड दौरे की घोषणा उत्तराखंड के मंत्री धनसिंह रावत ने 28 अक्टूबर को की थी। शाह आज सुबह 11:20 बजे देहरादून में 'घसियारी कल्याण योजना' की शुरुआत करेंगे। वह शाम चार बजे बोलेंगे। आज हरिद्वार में शांतिकुंज स्वर्ण जयंती वर्ष व्याख्यान श्रृंखला के भाग के रूप में। देहरादून के बन्नू स्कूल में अमित शाह राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी 'मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना' का भी शुभारंभ करेंगे। लॉन्च के बाद शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और विभागीय पत्रिका "सहकार से समृद्धि" का विमोचन करने के बाद पैक्स कम्प्यूटरीकरण का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का राज्य भर में 670 प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पीएसीएस) और 292 सहकारी बैंकों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

'मुख्यमंत्री घासियारी कल्याण योजना' का उद्देश्य राज्य में पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाली तीन लाख से अधिक ग्रामीण महिलाओं के बोझ को कम करना है। इस कार्यक्रम के तहत पैकेज्ड साइलेज (सुरक्षित हरा चारा) और पूरा मिश्रित पशु चारा उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना को चार पहाड़ी जिलों पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत में लागू करने से पहले इसे अतिरिक्त जिलों में विस्तारित किया जाएगा।

70-सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए चुनाव 2022 की शुरुआत में निर्धारित है। 2017 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 57 सीटें जीती थीं, कांग्रेस ने 11 सीटें जीती थीं और शेष सीटें अन्य ने जीती थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा

चुनाव से पहले आज गोवा में मछुआरों से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात

'सरकार के सामने हाथ नहीं जोड़ूंगा, सीधे कोर्ट जाऊंगा..', किसानों के मुद्दे पर बोले वरुण गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -