गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, लेकिन जम्मू कश्मीर रह गया था....
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, लेकिन जम्मू कश्मीर रह गया था....
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को हैदराबाद में आईपीएस अफसरों की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. इस कार्यक्रम का आयोजन हैदराबाद के नेशनल पुलिस एकेडमी (एनपीए) में किया गया है. अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा कि 'देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर उसमें छूट गया था; उसे पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. '

गृहमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि, "सरदार पटेल जी को आज मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होंने जो 630 रियासतों को जोड़ने काम किया था उसमें एक आखिरी बिंदु छूट गया था जम्मू कश्मीर का संपूर्ण विलीनीकरण. धारा 370 के रहते जम्मू कश्मीर का संपूर्ण विलीनीकरण भारतीय संघ के साथ नहीं हो सका था. पीएम श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज धारा 370 को ख़त्म करके जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया है."

अमित शाह ने आईपीएस अफसरों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए कहा कि, "हमारे संविधान में प्रशासन को दो भागों में बांटा गया है. एक में चुने हुए प्रतिनिधि संसद और प्रदेशों के विधानमंडलों के भीतर नीतियों, कानूनों का निर्माण करते हैं. दूसरे में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी उन्हें जमीन तक पहुंचाने का कार्य करते हैं. आज जो भी अधिकारी यहां से जिस भी प्रदेश में जाएगा, वह पूरी ईमानदारी से काम करेगा. आगे आने वाले समय में कठोर परिश्रम करना होगा और कड़ी परीक्षाएं देनी होंगी. मन को दृढ़ करना होगा और मन को सही मार्ग पर चलाना होगा."

कश्मीर रवाना होने से पहले बोले गुलाम नबी आज़ाद, कहा- हम कानून तोड़ने नहीं जा रहे

हरियाणा के सीएम की हो रही है प्रशंसा, जानें कारण

'शिवराज' ने किया NRI के मकान पर कब्ज़ा, सीएम कमलनाथ के पास पहुंची शिकायत और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -