आज हरियाणा दौरे पर अमित शाह, फूकेंगे विधानसभा चुनाव का बिगुल

आज हरियाणा दौरे पर अमित शाह, फूकेंगे विधानसभा चुनाव का बिगुल

चंडीगढ़: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के जींद से राज्य विधानसभा की चुनावी जंग का आगाज करने जा रहे हैं. अमित शाह यहां भाजपा की आस्था रैली को संबोधित कर चुनाव का शंखनाद करेंगे. इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह द्वारा किया गया है. बता दें कि बीरेंद्र सिंह दीनबंधु सर छोटू राम के नाती और राज्य के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रिश्ते में भाई लगते हैं.

बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता जींद जिले के उचाना से भाजपा MLA भी हैं. विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा यहां रैली कर जाटों को लुभाने की पूरी कोशिश में है. रैली में सीएम मनोहर लाल खट्टर अपनी पांच वर्ष की सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद चल रही क्रिया-प्रतिक्रिया के बीच अमित शाह जींद की धरती से कोई बड़ा सियासी संदेश भी दे सकते हैं.

अमित शाह की इस रैली पर ना केवल विपक्षी पार्टियां बल्कि पड़ोसी पाकिस्तान की भी निगाह होगी. बता दें इसी वर्ष हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते अमित शाह आज जींद जाएंगे. अमित शाह के दौरे के चलते एकलव्य स्टेडियम में मंच भी सज चुका है और उनकी सुरक्षा को देखते हुए हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा गया है. इसके लिए सिर्फ धरती पर ही नहीं बल्कि हवाई क्षेत्र में भी जवानों की तैनाती की गई है और बीएसएफ के जवानों को हेलीकॉप्टर सुरक्षा में तैनात किया गया है. 

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाज़ुक, हालचाल जानने राष्ट्रपति कोविंद जाएंगे एम्स

अटल बिहारी वाजपेयी पुण्यतिथि विशेष: 'हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा....'

पहलु खान हत्या मामले में बोलीं प्रियंका, कहा- अदालत का फैसला चौंकाने वाला