पहलु खान हत्या मामले में बोलीं प्रियंका, कहा- अदालत का फैसला चौंकाने वाला

पहलु खान हत्या मामले में बोलीं प्रियंका, कहा- अदालत का फैसला चौंकाने वाला

नई दिल्‍ली : दो वर्ष पूर्व राजस्‍थान में गो तस्‍करी के संदेह में हुई पहलू खान की हत्‍या के मामले में अदालत ने सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है. इस पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि 'पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।'

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की बहन प्रियंका वाड्रा ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा'. गौरतलब है कि गो तस्करी मामले में की गई पहलू खान की हत्या मामले में अदालत ने 14 अगस्‍त को सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है. यह फैसला न्यायमूर्ति डॉ. सरिता स्वामी ने सुनाया. 

अलवर में लगभग दो साल पहले गो तस्करी के मामले में हुई पहलू खान की हत्या के बाद देश दुनिया में यह मामला सुर्ख़ियों में रहा था. इस मामले में दो बाल अपराधियों समेत कुल 9 को आरोपी बनाया गया था. अदालत में अभियोजन पक्ष से 44 लोगों के बयान करवाए गए. तीन अन्य नाबालिग अपराधियों का प्रकरण किशोर न्यायालय में चल रहा है. पुलिस ने अदालत में जो वीडियो पेश किया, उसे न्यायालय ने पुख्ता सबूत नहीं माना. वकील हेमचंद्र शर्मा ने बताया कि कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए सभी को बरी किया.

पूर्व पीएम अटल जी की प्रथम पुण्यतिथि आज, कई दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढ़े पूरी रिपोर्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव ने 'मीडियाकर्मी को ठोंक देने की दी धमकी