गृहमंत्री अमित शाह ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद की 69वीं पूर्ण बैठक का किया उद्घाटन

By Emmanual Massey
Jan 23 2021 02:01 PM
गृहमंत्री अमित शाह ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद की 69वीं पूर्ण बैठक का किया उद्घाटन

शिलांग में, शनिवार को, केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह ने पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की 69 वीं पूर्ण बैठक का उद्घाटन किया। सुबह शिलांग पहुंचे मंत्री का मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा और अन्य गणमान्य लोगों ने स्वागत किया। NEC के उपाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र सिंह जो DoNER के मंत्री भी हैं और NEC के सचिव भी उपस्थित थे।

आठ पूर्वोत्तर राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों के साथ बड़ी संख्या में राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रालयों के प्रतिनिधिमंडल बैठक में उपस्थित थे जो कल संपन्न होने वाले हैं। बैठक में विभिन्न विकास परियोजनाओं पर चर्चा होगी जो अभी और पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र की भविष्य की योजनाओं पर चल रही है। उत्तर पूर्वी परिषद उत्तर पूर्वी क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए नोडल एजेंसी है, जिसमें आठ राज्य अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री आज शाम असम के गुवाहाटी में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के लिए आयुष्मान भारत कार्यक्रम शुरू करने वाले हैं।

जंहा उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में केंद्रीय मंत्रालयों द्वारा 68 वीं शताब्दी की बैठक की कार्यवाही की पुष्टि के लिए प्लेनरी से अपेक्षित परियोजनाओं की प्रगति पर विचार-विमर्श किया जाता है और पंद्रहवें कार्यकाल के दौरान मार्च 2121 से आगे की अवधि की योजना बनाई गई है।

इंग्लैंड दौरे पर इतने दिन क्वारंटाइन रहेगी विराट ब्रिगेड, खेलेगी 4 टेस्ट मैच की सीरीज

इस राज्य में 42 हजार छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

चाणक्य की ये बातें दिलाएगी आपको जॉब, करियर और बिजनेस में कामयाबी