बिना नुकसान के घर में बने मेकअप रिमूवर से साफ़ करें चेहरा
बिना नुकसान के घर में बने मेकअप रिमूवर से साफ़ करें चेहरा
Share:

जैसे अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए सुबह-सुबह मेकप लगाना ज़रूरी होता है, सोने से पहले इसे हटाना भी उतना ही ज़रूरी होता है. जी हाना, कई लोग मेकअप तो कर लेते है लेकिन रा को सोते समय उसे निकालना भूल जाते हैं या फिर जरुरी नहीं समझते. अगर सोने से पहले आप अपना मेकप नहीं हटाएंगी, तो आपके चेहरे के पोर्स बंद हो जाएंगे जिससे आगे चलकर आपको ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या से गुजरना पड़ेगा. वैसे तो आपको मार्केट में आपको ढेर सारे रिमूवर मिल जाएंगे, लेकिन आप इन रिमूवर को खुद ही घर पर आसानी से बना सकते हैं.  

इसके लिए आप नारियल तेल, ऑलिव ऑयल या बेबी ऑयल लगाकर मेकप हटा सकती हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि इससे आपकी स्किन बहुत चिपचिपी हो जाएगी तो आपको ज़रूरत है एलो वेरा वॉटर और एक्सट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल से तैयार रिमूवर की. एलो वेरा में कूलिंग प्रोपटीज़ मौजूद होती है, इसलिए ये स्किन को रिफ्रेश और कूल करने का काम करता है वहीं, ऑलिव ऑयल स्किन को ड्राय किए बिना पिग्मेंट को आसानी से ब्रेक कर देता है.

इसे बनाने लिए आधा कप से कम एक्सट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल में 2 कप एलो वेरा वॉटर अच्छी तरह मिला लें. इस मिक्सचर को आप फ्रिज़ में रखकर इसे 1 महीने तक इस्तेमाल कर सकती हैं. जब आपको मेकप हटाना हो तब तैयार किए इस मिक्सचर की कुछ बूंदे कॉटन पर डालें और हल्के हाथ से अपने चेहरे को इससे पोछें. आपका मेकप आसानी से निकल जाएगा. इसके बाद अपने रेगुलर फेस वॉश या मॉइश्चराइज़िंग सोप से चेहरे को धो लें और बस हो गया आपका काम.

हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके

हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके

पार्टी में काफी सूट करेगा ब्लैक कलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -