हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके
हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके
Share:

हेयर कलर का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है. ये ट्रेंड बन चुका है और सभी यूज़ करते हैं और बालों को सुंदर बनाते हैं. देखा जाता है पुरुष हो या महिलाएं वह ज्यादातर घर पर ही बालों को कलर करते हैं. हालांकि कलर करते समय तो कोई समस्या नही आती मगर एक परेशानी हर किसी को झेलनी पड़ती जब यह कलर आपकी त्वचा पर लग जाता है. ये कलर ऐसा होता है कि आसानी से जाता भी नहीं है. लेकिन इन टिप्स से आप ये कलर स्किन से निकाल सकते हैं.  
 
* इसके लिए आप रुई ले तथा उसको नेल पॉलिश रिमूवर में डुबाएं. इसके बाद इससे अपनी स्किन पर लगे हेयर कलर को छुड़ाएं. अगर आपको एलर्जी है तो आप इसका इस्तेमाल न करें.
 
* यदि आपकी त्वचा के किसी हिस्से में हेयर कलर लग गया है तो आप जल्दी से जल्दी उस हिस्से पर टूथपेस्ट लगा दें. टूथपेस्ट को आप सूखने दें तथा सूखने के बाद पानी से धो दें. 

* आपको बता दें कि ऑलिव ऑयल तथा बेबी ऑयल भी आपकी त्वचा से हेयर कलर को हटाने का एक बेहतर विकल्प हैं. यदि आपकी त्वचा पर हेयर कलर का दाग लग गया है तो इनमें से किसी एक ऑयल का इस्तेमाल कर आप हेयर कलर के दाग हटा सकती है.  

* पेट्रोलियम जेली से भी आप अपनी त्वचा पर लगे हेयर कलर को छुड़ा सकती हैं. इसके लिए आप रुई से पेट्रोलियम जेली को लेकर अपनी प्रभावित त्वचा पर मसाज करें. इस प्रकार से आपका हेयर कलर का दाग चला जाता है.

अदरक वाली चाय आपको कई बिमारियों से रखेगी दूर

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएंगे घरेलु उपाय

काली मिर्च और हल्दी करेगी आपको हार्ट अटैक से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -