इन घरेलु उपायों से चमकेंगे आपके खिड़की और दरवाजे
इन घरेलु उपायों से चमकेंगे आपके खिड़की और दरवाजे
Share:

घर को नया जैसा रखने के लिए हम कई तरह के प्रोडक्ट अपनाते हैं ताकि घर में कोई गंदगी न हो. ऐसे में वो प्रोडक्ट बहुत महंगे आते हैं जिनसे घर चमकने लगता है. लेकिन अगर आपको भी घर को धमकाना है या फॉयर घर के शीशों को चमकाना है तो खर्च करने की जरूरत नहीं है. घर के खिड़की दरवाजे और शीशे जैसी चीज़ों के लिए हम कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे जिनकी मदद से न केवल दरवाजे बल्कि आईना, कार का शीश अन्य आदि भी आसानी से चमकाए जा सकते है.

बेकिंग सोडा : कांच, शिक्षा या मिरर चमकाने में बेकिंग सोडा काफी काम आता है. स्पंच या फिर मुलायम कपड़े पर थोड़ा सा बेकिंग सोडा लेकर शीशों पर रगड़ें. बाद में साफ कपड़े और पानी की मदद से इसे साफ करें.

डिस्टिल्ड वॉटर : डिस्टिल्ड वॉटर यानी कि आसुत पानी से भी शीशे चमक जाएंगे क्योंकि इस पानी में मिनरल्स होते है जो आसानी से कांच को चमका देते है. इससे मिरर की खोई हुई चमक फिर से लौट आती है. 

सिरका : खाने में इस्तेमाल होने वाला सिरका मिरर या घर की खिड़कियों को साफ करने का यह सबसे अच्छा विकल्प है. आप चाहे तो सफेद सिरका या फिर डिस्टिल्ड विनेगर इस्तेमाल कर सकते है. इस सिरके को एक स्प्रे बोतल में डालकर कांच पर छिड़के. फिर किसी कॉटन के कपड़े से इसे साफ करें.

शेविंग क्रीम : शेविंग क्रीम मल्टीपर्पज होती है क्योंकि इससे घर के कांच भी आसानी से चमकाए जा सकते है. अगर घर के दरवाजों, खिड़कियों या फिर कार के शीशों पर धुंध सी छा गई है तो शेविंग क्रीम इस्तेमाल करें. मिरर पर एक पतली लेयर शेविंग फॉम की लगाकर उसे मुलायम कपड़े के साथ साफ करें. इससे कांच लंबे समय तक चमकता रहेगा. 

पायरिया से हैं परेशान, तो इन घरेलु उपाय से इलाज

इन उपाय से ज्यादा तकलीफ नहीं देगी पैर की मोच

सर्दियों में कान के दर्द से ऐसे पाएं निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -