क्लाइमेट चेंज प्रोटेस्ट में शामिल हुए एक्टर वाकीन फीनिक्स, पुलिस ने किया अरेस्ट
क्लाइमेट चेंज प्रोटेस्ट में शामिल हुए एक्टर वाकीन फीनिक्स, पुलिस ने किया अरेस्ट
Share:

शुक्रवार को गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड विजेता और हॉलीवुड फिल्म जोकर के अभिनेता वाकीन फीनिक्स को वाशिंटन डीसी में गिरफ्तार कर लिया गया. वाशिंगटन डीसी में हॉलीवुड अभिनेता जेन फोंडा ने द फायर ड्रिल फ्राइडे नाम से क्लाइमेट चेंज को लेकर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें वाकीन भी शामिल हुए थे . इस विरोध प्रदर्शन में वाकीन के अलावा मार्टिन शीन, मैगी जिलेनहॉल और सुजन सरांडों भी शामिल हुईं. इस प्रोटेस्ट में वाकीन ने मीट और डेरी इंडस्ट्री के क्लाइमेट चेंज पर पड़ने वाले असर के बारे में भाषण भी दिया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

यूएस कैपिटल पुलिस की माने तो 147 विरोधकर्ताओं को गैरकानूनी प्रदर्शन के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. वाकीन फीनिक्स की स्पीच और गिरफ्तारी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं. अक्टूबर के महीने से अभी तक एक्ट्रेस जेन फोंडा और अन्य एक्टर्स जैसे सैम वाटरस्टन, टेड डैनसन, रोजेन आर्कुएट, सैली फील्ड और कैथरीन किनर को सविनय अवज्ञा के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है. क्योंकि ये लोग ग्रीन न्यू डील संग अन्य मांगों की वकालत कर रहे थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

 

जेन फोंडा ने भाषण देने के लिए वाकीन का परिचय देते हुए उन्हें आज के महान अभिनेता  में से एक बताया. वाकीन फीनिक्स ने अपने भाषण में कहा, 'एक चीज जिसके बारे में हम पर्यावरण आंदोलन या क्लाइमेट चेंज के दौरान ज्यादा बात नहीं करते वो है मीट और डेरी इंडस्ट्री. मीट और डेरी इंडस्ट्री क्लाइमेट चेंज का तीसरा सबसे बड़ा कारण है.' वाकीन ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि कभी-कभी हम सोचते हैं कि हम क्लाइमेट चेंज से बचने के लिए आखिर क्या कर सकते हैं और आप आज, अभी और कल इस बात इसके लिए कुछ कर सकते हैं. बस आपको फैसला करना होगा कि आप क्या खाना चाहते हैं.' जानकारी के लीए बता दें कि हाल ही में आयोजित हुए 77वें गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स में वाकीन फीनिक्स ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. वही, वाकीन ने अपनी स्पीच में अवॉर्ड्स के आयोजकों की वेजीटेरियन खाना रखने की तारीफ भी की थी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

इस हॉट मॉडल की सेक्सी बॉडी देख, बढ़ जाएगी आपकी धड़कने

जल्द ही दिल्ली और मुंबई में अपने सुरों का जलवा बिखेरेंगी यह हॉलीवुड सिंगर

बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकीं है ये हॉलीवुड एक्ट्रेस...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -