पति को पराई स्त्री के चंगुल से छुड़ाने के लिए होलिका राख में डाल दें यह चीज़

होली का तयोहार सभी के लिए बहुत ख़ास होता है. ऐसे में होली के दिन कई प्रकार के टोटके और तंत्र-मंत्र किए जाते हैं. आज हम आपको होली की रात किए जाने वाले कुछ सरल और शानदार टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आप सभी को करना चाहिए. आइए जानते हैं. ये टोटका होलिका की राख का है जो आपको होली की रात करना है.

होलिका की राख के अचूक उपाय-

1. कहा जाता है होलिका की राख शरीर में लगाकर गर्म जल से स्नान करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक प्रभाव निर्मूल हो जाता है.

2. अगर कोई व्यक्ति निरन्तर बीमार रहता है, और काफी दवा कराने के बावजूद भी रोग में कोई लाभ नहीं हो रहा है, तो होली दहन के समय देशी घी में दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता इन सभी वस्तुओं को होली जलने वाली आग में डाल दें. इसके बाद अगले दिन होली की राख रोगी के शरीर में लगायें और तत्पश्चात गर्म जल से स्नान करायें इससे लाभ होगा. 

3. अगर कोई व्यक्ति अभिचार कर्म के कारण अर्थात मारण, विद्वेषण, उच्चाटन, सम्मोहन व वशीकरण से अक्रान्त हो तो वह व्यक्ति उपरोक्त विधि से होलिका की राख शरीर में लगाकर गर्म जल से स्नान कराने से नकारात्मक भावों से मुक्त हो जाता है.

4. अगर किसी महिला का पति दूसरी महिला के सम्पर्क में रहता है, तो आप होली पर उपरोक्त सामग्री अर्पित करनी चाहिए और 7 बार होली की जलती आग की परिक्रमा करनी चाहिए. वहीं परिक्रमा करते समय 1 गोमती चक्र अपने पति का नाम लेकर आग में डाल देना चाहिए. इससे लाभ होगा.

5. अपने ऊपर से तांत्रिक क्रिया हटाने के लिए होली दहन के समय देशी घी में दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता और थोड़ी सी मिश्री इन सभी वस्तुओं को होली जलने वाली आग में डाल देने से लाभ मिलता है. वहीं अगले दिन उस राख को चॉदी के ताबीज में भर कर गलें में धारण कर लेना चाहिए.

इस वजह से होली पर जरूर करें भांग का सेवन

कुंभ राशि वाले खेले नीले रंग से होली, जानिए सभी राशियों के शुभ रंग

यहाँ जानिए होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और पढ़ें सप्ताह के व्रत और त्योहार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -