होलाष्टक के दिन भूलकर भी ना खाए किसी की दी गई ऐसी चीज़, रखे इन बातों का भी ध्यान

Mar 17 2019 05:00 AM
होलाष्टक के दिन भूलकर भी ना खाए किसी की दी गई ऐसी चीज़, रखे इन बातों का भी ध्यान

दुनियाभर में होली का त्यौहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में होली रंगों का त्यौहार है और होली से 8 दिन पहले से होलाष्टक होता है ये 8 दिन लोग कोई भी शुभ काम नही करते है. आप सभी को बता दें कि होलाष्टक होलिका दहन के दिन तक रहता है लेकिन इस दिन भी लोगों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. जी दरअसल होलिका दहन का दिन तंत्र साधना के लिए सबसे अच्छा होता है और इस दिन टोटकों और काले जादू से दूर रहने के लिए इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं वह बातें.

सिर ढंकना- कहा जाता है अगर आप होलिका दहन वाले दिन घर से बाहर निकल रहे हो तो सिर ढकना ना भूले क्योंकि काले जादू का सीधा असर सिर पर ही होता है इस कारण सिर पर कपड़ा रखकर निकलें.

अपने कपड़ों का ध्यान रखे - कहते हैं होलाष्टक के समय अपने कपड़ों का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि तंत्र मंत्र में लोग कपड़ों का भी प्रयोग करते है तो अगर आप अपने कपडें बाहर सुखाते है तो उनका ध्यान रखे.

अनजानी चीज़ों से दूर रहे - कहते हैं होलिका दहन के दिन भूलकर भी किसी अनजानी चीज़ को नहीं छूना चाहिए क्योंकि वह चीज़ तंत्र मंत्र में इस्तेमाल की गयी हो सकती है.

सफ़ेद रंग का खाना ना खाएं - कहा जाता है होलिका दहन वाले दिन कोई सफ़ेद चीज़ खाने के लिए दे तो नहीं खानी चाहिए.

गर्भवती महिलाएं खास कर रखे ध्यान - कहा जाता है तंत्र मंत्र का असर गर्भवती महिलाओं पर जल्दी होता है इस कारण उन्हें घर से अकेले नहीं निकलना चाहिए.

होलाष्टक में जरूर करें यह काम, हर परेशानी हो जाएगी खत्म

इस दिन से शुरू हो रहा है होलाष्टक, गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें यह काम

इस दिन से शुरू होगा होलाष्टक, जानिए क्यों माना जाता है अशुभ