इस होली पर जरूर खाएं 1200 रुपए की यह खास बाहुबली गुजिया
इस होली पर जरूर खाएं 1200 रुपए की यह खास बाहुबली गुजिया
Share:

होली का पर्व हर साल मनाया जाता है और यह पर्व रंगों से भरा होता है। होली का पर्व एक ऐसा पर्व है जिसके पास आते ही गुजिया बनाना शुरू कर दिया जाता है। होली के पर्व से पहले हर घर में गुजिया बनाती जाती है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे गुजिया एक डीप फ्राइड डेजर्ट है, जिसे मैदा, खोया, सूखे मेवे और चीनी से बनाया जाता है। वैसे आज हम आपको बाहुबली गुजिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 1200 रुपए है। अब हम आपको बताएंगे इस गुजिया की खासियत। जैसे कि बाहुबली गुजिया के नाम से ही पता चल रहा है कि साइज में ये गुजिया काफी बड़ी होगी। जी दरअसल इस गुजिया का साइज 14 इंच का है, और इसका वजन 1.5 किलो है। इस गुजिया में खोया, केसर, बादाम, पिस्ता और चीनी का इस्तेमाल किया जाता है। इस गुजिया को बनाने में काम से कम 20 से 25 मिनट का समय लगता है और इसी के कारण इस खास किस्म की गुजिया को बाहुबली गुजिया कहा जाता है।

इसके लिए था स्पेशल चैलेंज - इस गुजिया को लोगों तक पहुंचाने के लिए लखनऊ में मिठाइयों और नमकीन की एक दुकान में बीते दिनों ही एक प्रतियोगिता रखी गई थी। इस प्रतियोगिता में युवाओं को 8 मिनट में बाहुबली गुजिया खत्म करने के लिए कहा गया था। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो छप्पन भोग नामक दुकान के मालिक रविन्द्र गुप्ता ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस बारे में रविंद्र गुप्ता का कहना है कि, 'वे हर साल इस तरह कुछ नया आइडिया लेकर आते हैं ताकि लोगों को सरप्राइज किया जा सके।'

वैसे यहाँ मिठाइयों की कई वैरायटी के साथ 50 हजार तक की कीमत की मिठाइयां मिलती हैं। इसमें बेबी गुजिया भी शामिल है जिसका साइज बहुत छोटा है। आपको हम यह भी बता दें कि ये गुजिया 1.5 इंच की है, लेकिन इस साल आपके पास बाहुबली गुजिया भी है जिसे आप खरीद सकते हैं।

सावधान! व्हाट्सएप पर साइबर अपराधियों द्वारा भेजे जा रहे इन फर्जी संदेशों से रहें सतर्क

30 सितंबर तक बढ़ाया गया कोरोना कवच नीति प्रस्ताव

इंडोनेशिया में सड़क यातायात डेटा सेवा शुरू करेगी जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी मुराटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -