सावधान! व्हाट्सएप पर साइबर अपराधियों द्वारा भेजे जा रहे इन फर्जी संदेशों से रहें सतर्क
सावधान! व्हाट्सएप पर साइबर अपराधियों द्वारा भेजे जा रहे इन फर्जी संदेशों से रहें सतर्क
Share:

कई फर्जी संदेश अब साइबर अपराधियों के साथ एक दिन साझा कर रहे है जो एक लिंक का उपयोग कर रहे हैं। इन संदेशों ने लिंक पर क्लिक करके विभिन्न ब्रांड से मुफ्त उपहार का दावा किया। इतना ही नहीं यह इन ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए संपर्कों को भी प्रोत्साहित करता है। हालांकि व्हाट्सएप फॉरवर्ड के माध्यम से ये स्कैमिंग साइबर क्रिमिनल का फेवरेट घर का काम बन गया है। वे वास्तव में कैसे संदेश यथार्थवादी बनाने के लिए और निर्दोष उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए प्रदान की गई लिंक पर क्लिक करने के लिए कर रहे हैं। यह अक्सर एक संदेश है कि लोगों को मना करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और फिर यह उनके अनुबंध के लिए अग्रेषित के साथ शुरू होता है। 

वही कुछ उपयोगकर्ता संदेशों को अनदेखा करते हैं लेकिन संदेश में दिए गए निर्देशों का पूरी लगन से पालन करते हैं। सर्वे फॉर्म के बदले में स्मार्टफोन ऑफर करने का दावा करने वाला लेटेस्ट मैसेज व्हाट्सएप पर राउंड कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए हमें साझा करते हैं कि व्हाट्सएप पर कड़ाई से भेजे जा रहे नए फर्जी संदेश में दावा किया गया है कि अमेजन अपनी 30वीं वर्षगांठ के मौके पर यूजर्स को फ्री गिफ्ट कार्ड दे रहा है। संदेश में एक लिंक के साथ अमेज़न लोगो शामिल है। वहां संदेश में कोई पाठ है, लेकिन सिर्फ लिंक है कि अमेज़न 30 वीं वर्षगांठ समारोह कहते हैं।

इस तरह के नकली संदेशों से खुद को सुरक्षित रखने के लिए संबंधित कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे क्रॉस चेक करने का सबसे अच्छा तरीका है। उदाहरण के लिए, अमेज़न हमेशा अपनी मुख्य वेबसाइट पर प्रदान करता है, यह व्यक्तिगत रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए एक फोन जीतने के लिए एक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए कभी नहीं पहुंच जाएगा। साथ ही अमेजन जैसी कंपनी अपने आप अपने फोन पर अपना ऐप डाउनलोड कर लेगी। आपको हमेशा आधिकारिक वेबसाइटों से ऐप डाउनलोड करना चाहिए।

मैलवेयर हमले के साथ उइगरों को निशाना बनाता है चीन का ग्रुप: फेसबुक

इस महीने लॉन्च होगा Realme GT Neo, जानिए पूरा विवरण

Realme 8 Pro भारत में हुआ लॉन्च, यहां देंखे पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -