हॉकी: पुरुष टीम का नॉकआऊट में पहुंचना तय
हॉकी: पुरुष टीम का नॉकआऊट में पहुंचना तय
Share:

लुसाने: 8 बार की चैम्पियन भारतीय पुरुष हॉकी टीम की राह अगले साल रियो में होने वाले ओलिम्पिक खेलों में आसान मानी जा रही है। आज ओलिम्पिक के लिए हाकी टीमों के ग्रुपों का ऐलान किया गया है। भारत को गत विजेता जर्मनी और विश्व की दूसरे नंबर की टीम हॉलैंड के साथ पूल-बी में रखा गया है। भारतीय टीम ने हाल ही में हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में हॉलैंड को हराकर कांस्य पदक जीता था।

7वीं रैंकिग वाली भारतीय टीम का शुरूआती सफर आसान रहेगा क्योंकि उसके साथ पूल-बी में जर्मनी और हॉलैंड के अलावा छठी रैंकिंग टीम अर्जेंटीना, आयरलैंड (12वीं रैंकिंग) और कनाडा (14वीं रैंकिग) को रखा गया है। रियो ओलिम्पिक में प्रारंभ हो रहे इन हॉकी के मुकाबलो में हमे  नए प्रारूप के अनुसार खेले देखने को मिलेगा जिसके अंतर्गत हर ग्रुप की चार चार प्रमुख टीमें क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी।  

इस लिहाज से सरदार सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को अंतिम-8 में जगह बनाने के लिए अपने से निचले दर्जे की टीम आयरलैंड और कनाडा को हराना होगा। खबर है कि न्यूजीलैंड की पुरुष टीम व स्पेन की महिला टीमों के द्वारा रियो में सम्मिलित होने के लिए न्यौता स्वीकार करने के तत्पश्चात FIH ने इसके लिए अपनी और से आधिकारिक घोषणा की तथा भारतीय हॉकी टीम का नॉकआऊट में पहुंचना तय है.     

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -