HIL का चौथा सत्र होगा 18 जनवरी से 21 फरवरी तक
HIL का चौथा सत्र होगा 18 जनवरी से 21 फरवरी तक
Share:

नई दिल्ली। खेल जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के अनुसार हाकी इंडिया लीग HIL का चौथा संस्करण का आगाज जल्द ही 2016 के 18 जनवरी से 21 फरवरी तक देश के छह शहरों में आयोजित किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  भारत में हाकी इंडिया लीग HIL का चौथा संस्करण जनवरी मध्य से प्रारंभ होकर फरवरी तक आयोजित होगा. आपको बता दे कि हाकी इंडिया लीग HIL के चौथे संस्करण में बहुत सी दिग्गज हॉकी टीमें जिसमें छह टीमें शामिल है जो कि इस प्रकार से है जैसे कि जेपी पंजाब वारियर्स, दिल्ली वेवराइडर्स, कलिंगा लांसर्स, उत्तर प्रदेश विजाड्र्स, दबंग मुंबई और गत चैंपियन रांची रेज अपने इस खिताब के लिए मैदान पर उतरेंगी।

इस हाकी इंडिया लीग HIL के चौथे संस्करण में अंपायर कि नियुक्ति के तौर पर टूर्नामेंट में तीन बार के हाकी इंडिया लीग के टूर्नामेंट निदेशक स्वीडन के जोर्न इस्बर्ग के अलावा स्काटलैंड के एंडी मेयर को अंपायरों का प्रबंधक नियुक्त किया गया है। खबर है कि स्काटलैंड के एंडी मेयर जो कि 2008 बीजिंग और 2012 के लंदन ओलंपिक खेलों में भी अंपायरिंग कर चुके हैं। तथा इसके साथ-साथ वे आगामी होने वाले वर्ष 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में वीडियो अंपायर की भूमिका में हमे नजर आने वाले है.

इसके अलावा हाकी इंडिया लीग HIL के चौथे संस्करण के इस टूर्नामेंट में मलेशिया के मुथ्थूकुमार बालकृष्णन को एचआईएल में सह टूर्नामेंट निदेशक के रूप में नजर आने वाले है. बता दे कि मुथ्थूकुमार बालकृष्णन  2002 में अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से रिटायर हो चुके है. तथा मलेशिया के मुथ्थूकुमार बालकृष्णन तीसरी बार हाकी इंडिया लीग से जुडऩे जा रहे हैं।    

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -