एड्‌स पीड़ित गर्भवती महिला को नहीं मिला इलाज, बच्चे की मौत
एड्‌स पीड़ित गर्भवती महिला को नहीं मिला इलाज, बच्चे की मौत
Share:

लखनऊ: कानून व्यवस्था को लेकर सवालों में घिरे यूपी में अब स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार बदायूं जिले एक गर्भवती महिला को इसलिए अस्पताल में इलाज नहीं मिल पाया क्योंकि महिला एड्स पीड़ित थी. इस महिला ने बरेली में एक मृत बच्चे को जन्म दिया है. बरेली के सरकारी अस्पताल में दाखिल इस महिला की स्थिति अभी गंभीर है.

इस गर्भवती महिला के पति ने अपनी व्यथा एक टीवी चैनल पर व्यक्त करते हुए कहा बदायूं में उसकी पत्नी को एड्‌स पीड़ित होने के कारण इलाज नहीं मिला. उन्होंने डॉक्टरों से काफी मनुहार की लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की और कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते इसे बरेली ले जाओ. जबकि इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बरेली के जिस अस्पताल में अभी उक्त महिला भरती है, वहां की डॉक्टर ने कहा कि यह मामला सीधे-सीधे लापरवाही का है. अगर महिला को सही समय पर इलाज मिलता, तो बच्चे को बचाया जा सकता था.

यूपीके अस्पतालों में लापरवाही का यह पहला मामला नही है . इसके पहले कानपुर जिले से भी एकएक घटना प्रकाश में आई थी. जिसमें यहां के एक प्रसिद्ध अस्पताल ने एक 12 वर्षीय बच्चे को भर्ती करने से इनकार कर दिया था और उसे मेडिकल सेंटर ले जाने को कहा था. बच्चे के लिए एम्बुलेंस तो दूर स्ट्रेचर भी उपलब्ध नहीं कराया गया था. जिसके बाद उसका पिताउसे कांधे पर ढोकर मेडिकल सेंटर ले गया , लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो गई.

मेडिकल छात्रावास में हंगामा, अस्पताल में तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -