ऐतिहासिक स्थलों पर कहराती मासूम आत्माए..!
ऐतिहासिक स्थलों पर कहराती मासूम आत्माए..!
Share:

माँ अहिल्या की पावन नगरी और प्राचीनतम स्थलों से सुसज्जित एक ऐसा शहर जो विश्व में हमेशा से अपनी खूबियों से मशहूर होता आया है और जिसके वर्चस्व में हर किसी ने साथ दिया लेकिन अब महज़ चंद लोग इंदौर की शाख पर बट्टा लगाने को आतुर है. एक समय था जब माँ अहिल्या की नगरी पर्यटकों की पसंद हुआ करती थी लेकिन अब यही शहर उन मासूम आत्माओ को कलंकित कर रहा है. इंदौर से सटा कजलिगढ़ एक ऐसा स्थल है जो पूरी तरह से ऐतिहासिक और प्राकृतिक रूप से सुसज्जित है लेकिन इस भव्य जगह को निहारने वालो के लिए कोई सुरक्षा नही. प्राकृतिक सौंदर्य को निहारते समय चंद लोग मासूम लड़कियों की आबरू को लूटने से बाज़ नही आ रहे है.

वही भगवान परशुराम की जन्मस्थली और बारह पवित्र नदियों के उदगम उद्गम स्थल जानापाव भी कलंकित होने से नही बच पाया. यहाँ युवतियों के साथ ऐसा घिनौना काम किया जाता है की वह युवतियां समाज में हमेशा हमेशा के लिए कलंकित हो जाती है. लोक लाज के डर से वह न तो कुछ कह पाती है और न ही कुछ कर पाती है, जिसकी वजह है जन सेवा की जिम्मेदारी लिए बैठे गेरज़िम्मेदार अफसर। कानून का तमगा पहने ये अधिकारी लोगो की शिकायत पर कार्यवाही करने की बजाय उन्हें धुत्कार के निकाल देते है. दुष्कर्म जैसे आरोपियों को बड़ी ही आसानी से छोड़ दिया जाता है. इस कुकर्म से पीड़ित आत्मा इस जख्म के साथ हर दिन कहराती रहती है.

आरोपी स्वयं 45 से ज्यादा घिनोने अपराधो को कबूल करता है फिर भी बिना कोई कार्यवाही के उसे छोड़ दिया जाता है। इन अफसरों के नदारद कानून के कारण आम नागरिको को नारी सुरक्षा का बीड़ा उठाना पड़ रहा है। अगर इसी तरह से पर्यटको को प्रताड़ित किया जायेगा तो क्या प्राकृतिक स्थलो की शाख बरक़रार रहेगी ? क्या इन अफसरों का सुरक्षा के लिए कोई दायित्व नही है ? महिलाओ के साथ हो रहे घिनोने कृत्य मन में इस तरह के कई सवाल पैदा कर रहे है ।

संदीप मीणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -