पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सभा में एक साथ दिखे हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई, महाराज ने दी ये प्रतिक्रिया
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सभा में एक साथ दिखे हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई, महाराज ने दी ये प्रतिक्रिया
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पीठाधीश्वेर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा चल रही हैं। सोमवार को कथा में एक अलग ही दृश्य देखने को मिला। कथा में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई चारों समुदायों के धर्म गुरु एक साथ दिखाई दिए। आम तौर पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा में ऐसा दृश्य नहीं नजर आता है। सभा का यह माहौल चर्चा का विषय बन गया। 

आखिरकार इस पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बयान में सामने आया। कथा में सर्व धर्म समभाव का संदेश देते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- सनातन सबका है। राष्ट्र हित के लिए काम करने वाले सभी हमारे हैं। यह देख कर अच्छा लगा की सभी धर्म के लोग यहां उपस्थित हैं। कथा के आखिरी दिन कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ भी उपस्थित रहे। छिंदवाड़ा के सिमिरिया में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की रामकथा का आयोजन 5 अगस्त को आरम्भ हुआ था। राम कथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं उनके सांसद पुत्र नकुल नाथ ने कराई। 

सोमवार को कथा के अंतिम दिन सर्वधर्म गुरुओं की मंच पर उपस्थिति चर्चा का विषय बन गई। इस कथा के माध्यम से सदभाव का संदेश दिया गया। सोमवार को दोपहर 2 बजे से आरम्भ हुई कथा शाम 5 बजे तक चली। कथा समापन पर महा भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पहले दो दिन 5 और 6 अगस्त को कथा शाम 4 बजे से 7 बजे तक चली। बता दे कि श्रद्धालुओं के लिए कथास्थल पर ही चार दिन तक नि:शुल्क खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी। लगभग दो लाख श्रद्धालुओं के कथा में आने का अनुमान लगाया गया था। कथा के पहले दिन भारी आंकड़े में श्रद्धालु जुटे। 

'कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था, अब हमने उसे भरा है': CM शिवराज

मोदी सरकार पर विपक्ष को अविश्वास, आज संसद में राहुल गांधी भरेंगे हुंकार

कांग्रेस के इस नेता ने की MP में आदिवासी CM की मांग, मची सियासी हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -