धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, देशभर में लगेंगे जय श्री राम की नारे
धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, देशभर में लगेंगे जय श्री राम की नारे
Share:

इंदौर/उज्जैन। देशभर में चैत्र मास की नवमी तिथि को रामनवमी के तौर पर मनाया जा रहा है। इस दिन को लेकर श्रद्धालुओं में अपार उत्साह है। बड़े पैमाने पर श्रद्धालु श्री रामनवमी को लेकर श्री राम मंदिरों में दर्शन व पूजन करने एकत्रित हुए हैं। इतना ही नहीं मंदिरों को आकर्षक तरह से सजाया गया है। आज दिन में 12 के अंक पर घड़ी के दो कांटों के मिलते ही मंदिरों में शंख, नगाड़े, ताशे, घंटे बज उठेंगे। हर कहीं लोग जय श्री राम के जयकारे लगाऐंगे। दूसरी ओर श्री सांई मंदिरों में भी आस्था हिलोरे लेगी।

इस दौरान कई मंदिरों में भंडारों का आयोजन होगा। श्रद्धालुओं के बीच प्रसादी वितरित की जाएगी। दिन में आरती और पूजन के बाद भगवान श्री राम चंद्र के जन्मोत्सव को मनाया जाएगा। इस दौरान धनिया की आकर्षक पंजेरी का वितरण भी किया जाएगा। राम नवमी पर शाम के समय भी श्रद्धालु श्री राम जानकी मंदिरों, श्रीकृष्ण मंदिरों और वैष्णव मंदिरों में उमड़ेंगे।

देशभर के इस्काॅन मंदिरों में भी विशेष आयोजन होंगे और भगवान श्री राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। श्री रामनवमी पर सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ है। दूसरी ओर चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि होने के कारण शक्ति स्थलों व देवी मंदिरों में भी श्रद्धालु उमड़ रहे हैं।

बंटेगी पंजेरी और नैवेद्यम का लाडू, हर कहीं लगेंगे श्री राम जय राम जय जय राम के जयकारे

नवमी पर पूजे रामजी को तो मिले समृद्धि

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -