करतारपुर के बाद कुछ अन्य हिन्दू मंदिर खोल सकता है पाकिस्तान, इमरान ने दिए संकेत
करतारपुर के बाद कुछ अन्य हिन्दू मंदिर खोल सकता है पाकिस्तान, इमरान ने दिए संकेत
Share:

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के बाद, वहां बसे हिंदू मंदिरों को भी भारतवासियों के लिए खोलने का मन बनाया है. इमरान ने इस बात का संकेत उस समय दिया जब वे गुरुवार को अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कुछ भारतीय जर्नलिस्‍ट्स से रूबरू हुए थे. इस दौरान इमरान ने कहा कि वे कुछ और प्रस्तावों के बारे में बड़ा निर्णय ले सकते हैं. इससे पहले इमरान ने कहा कि वे भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात करना चाहते हैं. इमरान की मानें तो अब लोगों की सोच में बदलाव आ गया है और पाकिस्‍तान की आवाम भारत के साथ बेहतर रिश्‍ते और अमन चाहती है.

जी-20 सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने की यूएन महासचिव गुतारेस से मुलाकात

इमरान ने भारतीय मीडिया से बात करते हुए बताया कि, 'हम दूसरे प्रस्तावों पर भी विचार कर रहे हैं, जैसे कश्‍मीर में शारदा पीठ, कटासराज मंदिर और पाकिस्‍तान में कुछ और हिंदू मंदिरों को खोलने पर भी विचार किया जा सकता है.' शारदा पीठ जहां नीलम नदी के किनारे स्थित है और कश्‍मीरी पंडितों के लिए एक महत्वपूर्ण मंदिर है तो वहीं कटासराज मंदिर एक अति प्राचीन मंदिर है, कटासराज मंदिर पाकिस्‍तान के पंजाब में है और इसके आसपास कुछ अन्य मंदिर भी मौजूद है. 29 जुलाई को पाकिस्‍तान में चुनाव हुए थे और इन चुनावों में इमरान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनकर जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही 22 वर्षों से पाकिस्‍तान की राजनी‍ति में सक्रिय इमरान देश के वजीर-ए-आजम बने थे. गुरुवार को पाकिस्तान की इमरान सरकार ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं.

देश में आएगी सोने-चांदी से बनी है विश्व की सबसे बड़ी श्रीमदभगवद् गीता, 800 किलो है वजन

इमरान खान के इस बयान की जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तारीफ की है, उन्‍होंने कहा है कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इमरान के इस ऑफर पर गौर करना चाहिए. महबूबा ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने लिखा है, 'इन रास्‍तों के जरिए शांति की एक महान पहल की जा रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्‍तान के पीएम की ओर से की गई शारदा पीठ और कटासराज के अलावा कुछ और मंदिरों को खोले जाने की इस पेशकश को स्‍वीकार कर लेना चाहिए.' 

खबरें और भी:-

जमाल खशोगी हत्याकांड: हिलेरी क्लिंटन का आरोप, ट्रम्प ने दबाया है मामले का सच

चीन : जल्द ही शुरू होगी दुनिया की पहली अंडर वॉटर बुलेट ट्रेन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

अमेरिका : महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती का समारोह हुआ शुरू, साल भर होंगे बापू से जुड़े कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -