अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी आए, उससे पहले हिन्दू-मुस्लिम पक्ष ने लिया बड़ा फैसला
अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी आए, उससे पहले हिन्दू-मुस्लिम पक्ष ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली:अयोध्या के रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद भूमि मामले में जमीन के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुस्लिम पक्ष द्वारा अयोध्या में शांति और सौहार्द बनाए रखने के आह्वान का स्वागत करते हुए विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने भी सोमवार को ऐलान किया है कि फैसले के बाद वह अपने प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों को रद्द कर देगा।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के मुताबिक, मालिकाना हक के मुस्लिम पक्षकारों ने इससे पहले ऐलान किया था कि अनुकूल फैसला आने की स्थिति में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए वे अयोध्या में विवादित जमीन पर मस्जिद निर्माण को आगे के लिए स्थगित कर देंगे। जटिल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सांप्रदायिक सौहार्द खराब नहीं होने देने के लिए दोनों समुदायों के प्रयास के बाद भी अयोध्या पुलिस भी ठोस कोशिशें कर रही है।

VHP के यूपी के प्रवक्ता शरद शर्मा ने सोमवार को PTI भाषा को बताया है कि, ''अगले महीने अयोध्या फैसले से संबंधित हमारे सभी प्रस्तावित कार्यक्रम और विभिन्न गतिविधियों को निरस्त कर दिया गया है।'' मुस्लिम पक्ष के ऐलान के बाद शर्मा ने सद्भाव दिखाते हुए कहा ही कि, ''फैसला चाहे हिंदुओं के पक्ष में हो या मुस्लिमों के पक्ष में, अब वक़्त आ गया है कि दोनों समुदाय सौहार्दता और भाईचारे का सर्वोच्च उदाहरण पेश करें।''

INX मीडिया केस: दो महीने बाद चिदंबरम को मिली बेल, लेकिन जारी रहेगी जेल

370 पर US मीडिया के रुख से भारत नाराज़, विदेश मंत्री जयशंकर ने जमकर लगाई लताड़

इमरान के मंत्री का छोटा मुंह बड़ी बात, कहा- अब टैंक या तोपें नहीं चलेंगी, अब परमाणु युद्ध होगा ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -