370 पर US मीडिया के रुख से भारत नाराज़, विदेश मंत्री जयशंकर ने जमकर लगाई लताड़
370 पर US मीडिया के रुख से भारत नाराज़, विदेश मंत्री जयशंकर ने जमकर लगाई लताड़
Share:

नई दिल्ली: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकी मीडिया को लताड़ लगाते हुए कहा है कि अंग्रेजी में बात करने वाला तथाकथित लिबरल मीडिया कश्मीर को लेकर भारत के साथ पक्षपात कर रहा है. एस. जयशंकर ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया के पूर्वाग्रहपूर्ण रवैये के कारण संविधान की धारा 370 पर भारत को अपना रुख स्पष्ट करने में समस्या आ रही हैं.

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम द्वारा आयोजित के गए एक कार्यक्रम यूएस-इंडिया लीडरशिप को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि धारा 370 के अपने फैसले पर भारत, अमेरिकी सांसदों को अपने स्टैंड के बारे में बताना चाहता है, किन्तु अमेरिकी मीडिया के पूर्वाग्रहपूर्ण रवैये की वजह से ऐसा करना मुश्किल हो रहा है. एस. जयशंकर ने अमेरिकी मीडिया के लिए “English-speaking so-called liberal media” का प्रयोग किया है.

एस. जयशंकर ने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि मीडिया के लिए ये एक कठिन चुनौती थी, विशेषकर पश्चिम की अंग्रेजी में काम करने वाले लिबरल मीडिया के लिए, क्योंकि जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर वे वैचारिक थे और उनके विचार सख्त थे, मेरी राय है कि वे वहां की असल तस्वीर पेश नहीं करते हैं." विदेश मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना भारत सरकार का आंतरिक मसला था और ये कश्मीर के लोगों के हितों के लिए किया गया."

Ind vs Sa : भारत ने किया क्लीन स्वीप, साउथ अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास

इमरान के मंत्री का छोटा मुंह बड़ी बात, कहा- अब टैंक या तोपें नहीं चलेंगी, अब परमाणु युद्ध होगा ...

भूपेश बघेल को बड़ी राहत, अश्लील सीडी कांड में चल रही ट्रायल पर SC ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -