हिमाचल के हज़ारो छात्रों को मिली बड़ी राहत, सीबीआई ने किया ये एलान
हिमाचल के हज़ारो छात्रों को मिली बड़ी राहत, सीबीआई ने किया ये एलान
Share:

tyle="text-align: justify;">हिमाचल के छात्रों को सीबीआई की तरफ से बड़ी रहत मिली है बाहरी राज्यों में स्थित निजी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले हजारों विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति राशि जारी करने को सीबीआई ने हरी झंडी दे दी है। बहुचर्चित 250 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले की जांच की वजह से प्रदेश सरकार ने निजी संस्थानों को दी जाने वाली साल 2017-18 की राशि रोक दी थी।वजीफा न मिलने से बाहरी राज्यों के निजी संस्थान विद्यार्थियों की डिग्रियां नहीं दे रहे थे। इसके अलावा विद्यार्थियों का प्रवेश भी रोक दिया था। परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड भी नहीं दिए जा रहे।

इस सन्दर्भ में फ़ौरन एक्शन लेते हुए बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी निजी संस्थानों के प्रिंसिपलों को पत्र जारी कर जल्द छात्रवृत्ति राशि देने की बात कही। छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के चलते उच्च शिक्षा निदेशालय ने एहतियात बरतते हुए साल 2017-18 की छात्रवृत्ति राशि देना बंद कर दिया था। इस घोषणा के  छात्रों में ख़ुशी की लहर है 

आपको बताते चले की यह मामला काफी लम्बे सम्मय से लंबित था तथा छात्रवत्ति न मिलने के कारन छात्रों को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा था इस दिशा में कार्य करते हुए निदेशालय ने राशि देने के लिए सीबीआई से मंजूरी मांगी थी। अब सीबीआई से आए पत्र में स्पष्ट किया गया कि साल 2017-18 के मामलों की जांच नहीं हो रही है। ऐसे में यह सरकार ने तय करना है कि छात्रवृत्ति राशि देनी है या नहीं। सीबीआई को इस पर कोई एतराज नहीं है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -