पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों और वैक्सीन लाभार्थियों से की बातचीत, जानिए क्या कहा...?
पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों और वैक्सीन लाभार्थियों से की बातचीत, जानिए क्या कहा...?
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत की। शिमला जिले के डोडरा क्वार सिविल अस्पताल में तैनात डॉ राहुल के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि 10 प्रतिशत खर्च बचाया जा सकता है यदि एक ही शीशी में सभी 11 शॉट्स कोविड के टीके लगाते समय उपयोग किए जाते हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा, "हिमाचल प्रदेश ने अपनी पूरी पात्र आबादी को कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक के साथ सफलतापूर्वक कवर किया है।"

राज्य के प्रयासों में कठिन इलाकों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भौगोलिक प्राथमिकता, जन जागरूकता सुनिश्चित करने की पहल, और आशा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर का दौरा, अन्य लोगों के बीच, प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा एक आधिकारिक विज्ञप्ति में सूचित किया गया। राज्य ने महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगजनों, औद्योगिक श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों आदि पर विशेष ध्यान दिया है और इस मुकाम को हासिल करने के लिए "सुरक्षा की युक्ति-कोरोना से मुक्ति" जैसे विशेष अभियान चलाए हैं।

विशेष रूप से, हिमाचल प्रदेश 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक देने का लक्ष्य हासिल करने वाला पहला राज्य बन गया है।

क्या कोरोना की तरह ही तेजी से फैलेगा निपाह वायरस ? कोविड-19 से बहुत ज्यादा है मृत्यु दर

तेलंगाना में भारी बारिश ने ढाया कहर, 4 लोग हुए लापता

10 सितम्बर तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -