इस राज्य ने हिजाब पर पूरी तरह लगाया प्रतिबंध, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान
इस राज्य ने हिजाब पर पूरी तरह लगाया प्रतिबंध, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान
Share:

शिमला:  पूरे देश में हिजाब को लेकर मचे बवाल के बीच हिमाचल प्रदेश के शिक्षण संस्‍थानों में हिजाब पहनने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. हिमाचल प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में निर्धारित ड्रेस कोड पर ही छात्रों को एंट्री मिलेगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 17 फरवरी को स्‍कूल खुलने वाले हैं. इससे पहले हिमाचल के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने यह घोषणा की है.

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि इस मुद्दे को धार्मिक रंग देना गलत है. हिजाब/बुर्का पहनकर स्कूल-कॉलेजों में आना गलत है. शिक्षण संस्थानों में गुणवत्ता, विश्वसनीयता बरकरार रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनकर आने की जिद्द करना सरासर गलत है. मैं इसकी निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता वोटों की सियासत कर रहे हैं. छद्म धर्म निरपेक्षता के तहत इस मुद्दे की व्याख्या कर रहे हैं. गोविंद सिंह ने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब 17 फरवरी से सभी शिक्षण संस्थान खुलने वाले हैं. कोरोना माहमारी से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में हाल ही कोरोना महामारी की स्थिति सुधर जाने के बाद राज्य सरकार ने गुरुवार से सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि सोमवार को CM जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक में राज्य कैबिनेट ने 17 फरवरी से सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला लिया है. 

गुरु रविदास जयंती पर करोलबाग स्थित मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ बैठकर बजाया मंजीरा, Video

लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर में फिर आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -