कुल्लू बस दुर्घटना में मारे गए 44 यात्री, सीएम ठाकुर ने दिए जांच के आदेश
कुल्लू बस दुर्घटना में मारे गए 44 यात्री, सीएम ठाकुर ने दिए जांच के आदेश
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र में हुई भीषण बस दुर्घटना में 44 लोगों की जान चले गई है. इस हादसे के बाद सीएम जयराम ठाकुर बस हादसे में जख्मी  यात्रियों की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को कुल्लू के लिए रवाना हो गए. वहीं, उन्होंने इस हादसे के जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, कुल्लू जिले के बंजार तहसील में एक प्राइवेट बस (पंजीकरण संख्या एचपी 66-7065) धोथ मोड़ के निकट 300 मीटर से ज्यादा गहरे नाले में गिर गई थी. बस कुल्लू से गढ़ गुशानी जा रही थी. इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो  गई और 34 अन्य घायल हो गए.

प्रवक्ता ने बताया है कि ठाकुर कुल्लू सिविल अस्पताल जाएंगे, जहां घायलों का उपचार जारी है. गंभीर रूप से घायल कुछ मुसाफिरों को चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया है कि इसके बाद सीएम ठाकुर कुल्लू सर्किट हाउस जाएंगे जहां उनके जिला अधिकारियों से मिलने और उन्हें ऐसे हादसों को फिर से होने से टालने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश देने की संभावना जताई जा रही है.

सीएम ठाकुर ने गुरुवार को मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे और प्रशासन से जख्मी यात्रियों को सबसे बेहतर चिकित्सा प्रदान करने के लिए भी कहा था. इस बीच, गैर सरकारी संगठन ‘सेवलाइफ’ के संस्थापक पीयूष तिवारी ने कहा है कि, ‘‘ यह बेहद शर्म की बात है कि बड़े पैमाने पर बस दुर्घटनाएं भारत में आम हो गई हैं, विशेषकर हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में....’’ 

मुस्लिम महिलाओं ने किया योगाभ्यास, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद्

जैसे ही ख़त्म हुआ अमित शाह का योग कार्यक्रम, लोगों ने किया ये हैरान करने वाला काम

Movie Review : ट्रेवल फिल्मों के शौकीन हैं तो देखें The Extraordinary Journey Of The Fakir

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -