कांग्रेस को एक और झटका,  हिमाचल में वीरभद्र नहीं लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस को एक और झटका, हिमाचल में वीरभद्र नहीं लड़ेंगे चुनाव
Share:

शिमला : कांग्रेस को फिर एक बड़ा झटका लगा है. मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार को विधायक दल की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की मंशा विधायकों के सामने व्यक्त की है. इस संदर्भ में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी मुख्यमंत्री ने पत्र लिखा है. बता दें कि हाईकमान ने चुनाव की कमान वीरभद्र सिंह को नहीं सौंपी है इसलिए इसे दबाव की राजनीती भी समझा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि विधानसभा सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. जिसमे सूत्रों के अनुसार वीरभद्र ने मंत्रियों विधायकों को बताया कि वर्तमान हालातों में वे चुनाव नहीं लड़ सकते. दरअसल प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू को लेकर भी उन्होंने आपत्ति जताई है. इसके अलावा हाईकमान के हिमाचल कांग्रेस का सुशील कुमार शिंदे को प्रभारी बनाए जाने से भी वीरभद्र खेमे को झटका लगा है.

बता दें कि वीरभद्रसिंह द्वारा उठाई गई प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की बात भी शिंदे टाल चुके हैं. हाईकमान के इस संकेत ने वीरभद्र की नाराजगी बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री चाहते है कि चुनाव में प्रत्याशी का चयन उनके हिसाब से किया जाए. जो वर्तमान की परिस्थितियों में सम्भव नहीं लग रहा है. इसी कारण सीएम ने अगला चुनाव न लड़ने की बात कही है.

यह भी देखें

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

चंबा में आया 3.5 रिक्टर स्कैल का भूकंप

हिमाचल में सुषमा वर्मा बनेंगी डीएसपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -