हिमाचल CM सुक्खू ने किया इस्तीफे का ऐलान, शाम तक छोड़ सकते है पद
हिमाचल CM सुक्खू ने किया इस्तीफे का ऐलान, शाम तक छोड़ सकते है पद
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधायकों की बगावत के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आत्मसमर्पण कर दिया है। खबर है कि उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कांग्रेस पर्यवेक्षकों के सामने कहा है कि वह सरकार बचाने के लिए पद छोड़ने को तैयार हैं। अब गेंद हाईकमान के पाले में है। शाम तक मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। बगावत करने वाले विधायकों ने भी सीएम बदलने की मांग की थी।

उन्होंने कांग्रेस आलाकमान की ओर से भेजे गए ऑब्जर्वर के सामने सीएम का पद छोड़ने की पेशकश की है। हालांकि उन्होंने अभी राज्यपाल को कोई इस्तीफा नहीं दिया है। सूत्रों ने बताया कि आज शाम तक सुक्खू औपचारिक तौर पर इस्तीफा राज्यपाल को सौंप सकते हैं। इस बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार शिमला पहुंच रहे हैं। 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देशानुसार मैं हिमाचल प्रदेश पहुंच रहा हूं। किसी भी अफवाह में सम्मिलित होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी के MLA पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे तथा जो जनादेश उन्हें दिया गया है, उसका पालन करेंगे। आगे उन्होंने कहा, ''हालांकि, जिस बात पर सवाल उठाया जाना चाहिए तथा चिंता करनी चाहिए वह है सत्ता हासिल करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी किस हद तक जा रही है। भारतीय जनता पार्टी जानबूझकर लोकतंत्र एवं सार्वजनिक जनादेश को कुचलने की कोशिश कर रही है।''

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -