हिमा दास ने इंडियन ग्रां प्री-1 में अपने प्रदर्शन से उड़ाए हर किसी के होश
हिमा दास ने इंडियन ग्रां प्री-1 में अपने प्रदर्शन से उड़ाए हर किसी के होश
Share:

स्टार धाविका हिमा दास ने इंडियन ग्रां प्री-1 में 23.79 सेकंड के साथ आसानी के साथ 200 मीटर रेस का गोल्ड भी अपने नाम कर कलिया है। लंबी कूद में एंसी सोजन ने 6.49 मीटर के साथ पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। असम की हिमादास ने महाराष्ट्र की ऐश्वर्या कैलाश मिश्रा (24.81) को पछाड़ दिया। केरल की वीके विस्मया (24.82) को तीसरा स्थान भी मिल गया है। 

लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में लंबी कूद स्पर्धा में सोजन ने 6 मीटर से ऊपर की छलांग लगाई और 6.49 मीटर के अपने श्रेष्ठ प्रयास के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एशियाई खेलों के क्वालिफाइंग मार्क 6.45 को भी पार कर चुके है। हालांकि प्रतियोगिता में कई स्पर्धाओं में कई स्टार एथलीट भाग नहीं ले रहे हैं। महिलाओं की ऊंची कूद और पुरुषों की तिहरी कूद में तो दो ही एथलीटों ने भाग लिया है। 

इसी तरह महिलाओं की शॉटपुट, 800 मीटर और 5000 मीटर की दौड़ में 3 ही प्रतिभागी थीं। हरियाणा के कृष्ण कुमार ने 1: 47.26 के साथ 800 मीटर की रेस जीत ली। यह उनका दूसरा व्यक्तिगत श्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने 1: 49.05 का एशियाई खेलों का क्वालिफाइंग मापदंड पार कर चुके है। पुरुषों की 5000 मीटर रेस में उत्तर प्रदेश के तीन एथलीटों अभिषेक पाल 13: 51.14, गुलवीर सिंह 14: 02.50 और मोहम्मद नूर हसन 13: 52.26 ने बेहतर किया। ओडिशा के भालाफेंक एथलीट किशोर कुमार 81.05 मीटर के साथ अपना श्रेष्ठ वक़्त निकाला। उनका पिछले श्रेष्ठ 78.93 था। दो बार 80 मीटर फेंकने वाले DP मानू दूसरे स्थान पर रहे।

सबालेंका ने बोला है कि वह अपनी सर्विस से बहुत निराश हूं। ऐसी हार से सबक लेकर आगे बेहतर करने वाली हूँ। पुरस्कार समारोह के दौरान विंबलडन चैंपियन राइबकिना ने बोला है, मैंने पहली बार सबालेंका को हराया है। इस बार सबालेंका ने उनसे माइक लेकर बोला है, मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि यह अंतिम बार हो।

19 साल के अल्कारेज ने फिर अपने नाम किया एक और खिताब

इंजरी टाइम में गोल से बार्सिलोना ने रियल मैड्रिड को दी करारी मात

साक्षी ने महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -