19 साल के अल्कारेज ने फिर अपने नाम किया एक और खिताब
19 साल के अल्कारेज ने फिर अपने नाम किया एक और खिताब
Share:

कार्लोस अल्कारेज ने रूस के दानिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर BNP परिबास ओपन (इंडियन वेल्स मास्टर्स) खिताब अपने नाम कर लिया है। अल्कारेज ने साथ ही फिर से विश्व की नंबर एक रैंकिंग अपने नाम कर ली है। स्पेन के 19 वर्ष के अल्कारेज ATP रैंकिंग में दूसरे से पहले पायदान पर आ चुके है। उन्होंने सर्बिया के नोवाक जोकोविच का स्थान लिया है, जो कोविड-19 टीकाकरण न होने के कारण अमेरिका में प्रवेश नहीं कर सके। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले अपना नाम वापस ले लिया था। इस हार के साथ मेदवेदेव का 19 मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला भी चुका है।
 
फेडरर के बाद कार्लोस: बीते वर्ष अल्कारेज यूएस ओपन जीतने के उपरांत ATP के इतिहास में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन चुके है। वह 2017 में रोजर फेडरर के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने BNP परिबास ओपन में बिना एक भी सेट गंवाए खिताब को अपने नाम कर लिया है। साथ ही इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने। अल्कारेज ने 19 विनर्स लगाए और 10 बेजा गलतियां की। उन्होंने मेदवेदेव को एक भी ब्रेक प्वाइंट का अवसर नहीं दिया। पहले सेट में 3-0 और दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है।

राइबकिना की सबालेंका पर पहली खिताबी जीत: बता दें कि महिला एकल के फाइनल में एलेना राइबकिना ने दुनिया की दूसरे नंबर की आर्यना सबालेंका को 7-6, 6-4 से मात दी है। सबालेंका की यह इस वर्ष दूसरी हार है। दोनों खिलाड़ियों की कड़ी प्रतिद्वंद्विता के मध्य पहली बार ऐसा हुआ कि मैच तीन सेट तक नहीं चला। 10वीं रैंकिंग की राइबकिना ने सात ऐस लगाए जबकि दूसरे नंबर की रैंकिंग वालीं सबालेंका ने 10 डबल फाल्ट कर सके। 

साक्षी ने महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

स्विस ओपन में जीत की राह पर लौटने उतरने वाली है पीवी सिंधू

7 ओवर में बिना एक भी रन दिए चटकाए 7 विकेट, IPL से पहले इस स्टार बॉलर ने मचाया तहलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -