काशी पहुंची Hillary Clinton, नाव में सफर कर उठाया गंगा आरती का आनंद
काशी पहुंची Hillary Clinton, नाव में सफर कर उठाया गंगा आरती का आनंद
Share:

वाराणसी: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी और US की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) इन दिनों भारत दौरे पर आई हुईं हैं. हिलेरी आज यानी शुक्रवार (10 फ़रवरी) को उत्तर प्रदेश में स्थित बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (वाराणसी) पहुंचीं. यहां पहुंचकर उन्होंने बजड़े (एक किस्म की छोटी नाव) में सवार होकर गंगा आरती का लुत्फ़ उठाया. हिलेरी ने गंगा घाट से लेकर नाव में बैठने तक, रस्ते में मिलने वाले लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. नाव में सवार होने के बाद उन्होंने काशी के गंगा घाट की तस्वीरें भी लीं और उनके साथ नाव में सवार लोगों के साथ भी तस्वीरें खिंचाई.

वाराणसी में घूमते हुए पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी ने कहा कि, 'मैं काशी आकर बेहद उत्साहित हूं. पहले कभी मैं यहां नहीं आई, इसलिए अपने साथ काशी से काफी सारे अनुभव लेकर जाना चाहती हूं. हिलेरी 3 दिनों की यात्रा पर वाराणसी पहुंची हैं. उन्होंने यात्रा का शुभारम्भ नमो घाट से किया. गुरुवार रात उन्होंने गंगा घाट के किनारे पर स्थित बृजरामा पैलेस होटल में डिनर किया और फिर होटल ताज में रात्रि विश्राम के लिए चली गईं. यहाँ हिलेरी, स्वयं सेवी संस्था की महिलाओं से भी मिलीं. बता दें कि, अपने भारत दौरे के अगले दो दिनों में हिलेरी का रामनगर और भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ भी जाने का कार्यक्रम है.

अपने दौरे के संबंध में ट्वीट कर लिखा कि, 'बीते कुछ दिनों से मैं भारत में हूं. यहां महिलाओं के लिए कार्य करने वाले NGO की 50वीं वर्षगांठ मनाने और मेरी दोस्त इला भट्ट की विरासत को देखने के लिए पहुंची हूं. बता दें कि इला भट्ट पद्म भूषण से सम्मानित एक समाजिक कार्यकर्ता थीं, जिनका 2 नवंबर 2022 को 89 वर्ष की आयु में देहांत हो गया था. महिलाओं के उत्थान के लिए उन्होंने कई कार्य किए. वे शुरू से गांधीवादी विचारधारा का प्रचार करती रहीं. 

ISRO ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया सबसे छोटा SSLV रॉकेट, अमेरिका का Janus-1 सैटेलाइट भी गया साथ

'अल्लाह ने स्वीडन के बजाए तुर्की को सजा दे दी..', कुरान जलाने की घटना पर तस्लीमा नसरीन का ट्वीट

‘Warning! कमजोर दिल वाले न देखें..', नागालैंड के मंत्री ने वीडियो शेयर कर ऐसा क्यों कहा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -