अच्छे ग्लोबल संकेत से भारतीय बाजार में आई मजबूती
अच्छे ग्लोबल संकेत से भारतीय बाजार में आई मजबूती
Share:

नई दिल्ली : भारतीय बाजार में मजबूती देखने को मिल रही है। इसका कारण अच्छे ग्लोबल संकेतों को माना जा रहा है। सेंसेक्स में 56 अंको का जब कि 0.1 फीसदी उछाल आया है। साथ ही मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी में 0.6 फीसदी की उछाल देखी जा रही है।

बीएससी का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 12103 के स्तर पर बिजनेस कर रहा है। दूसरी ओर स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 12106 के स्तर पर टिका हुआ है। उधर निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में 0.4 फीसदी की उछाल आई है। इससे मेटल सेक्टर में मजबूती नजर आ रही है, जिसमें 0.9 प्रतिशत की उचाल आई है।

इसके साथ ही फाइनेंशियल सर्विसेज 0.6 फीसदी, एफएमसीजी सेक्टर 0.2 फीसदी की मजबती है जबकि फार्मा 0.4 फीसदी और आईटी सेक्टर 0.3 फीसदी की कमजोरी दिखा रहे है। बीएसई में 0.2 फीसदी की उछाल आई है और एनएसई में 0.17 फीसदी की बढ़त आई है। बाजार में शेयरों में हिंडाल्को- 3.6 प्रतिशत, एक्सिस बैंक 1.5 प्रतिशत और आईसीआईसीआई बैंक 1.2 प्रतिशत तक की उछाल आई है, जब कि कोल इंडिया 1.6 फीसदी, अरबिंदो फार्मा 1.4 फीसदी औऱ टाटा पाव में 1.2 फीसदी का गिरावट आई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -