केरल में आज हाई वोल्टेज प्रचार, वायनाड में राहुल गांधी ने किया रोड शो, दो जिलों में पीएम मोदी की रैली
केरल में आज हाई वोल्टेज प्रचार, वायनाड में राहुल गांधी ने किया रोड शो, दो जिलों में पीएम मोदी की रैली
Share:

कोच्ची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड में एक रोड शो किया, जहां वह लोकसभा चुनाव में दूसरी बार लोगों से जनादेश मांग रहे हैं। वायनाड के सुल्तान बाथरी में हजारों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक रोड शो के लिए पहुंचे। एक खुले वाहन से उन्होंने अपने और कांग्रेस पार्टी के समर्थन में नारे के बीच भीड़ की ओर हाथ हिलाया।

राहुल राज्य के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं और वह शाम को कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की रैली भी करेंगे और अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। केरल की सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है। ऐसे में आज राज्य में सोमवार को हाई-वोल्टेज राजनीतिक गतिविधियां देखी जा रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य में प्रचार रैलियां कर रहे हैं। आज पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में दो सार्वजनिक बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। 

राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई के एनी राजा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन से है। हालाँकि, CPI भी कांग्रेस के साथ INDIA गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन इस सीट पर दोनों पार्टियां आमने-सामने चुनाव लड़ रहीं हैं।  2019 के लोकसभा चुनावों में, राहुल गांधी ने वायनाड से 4.31 लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। उन्होंने LDF उम्मीदवार पीपी सुनीर को हराकर 64.94 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। एनडीए ने बीडीजे (एस) नेता तुषार वेल्लापल्ली को मैदान में उतारा था, जिन्होंने लगभग 78,000 वोट हासिल किए, जो कि महज 7.25 प्रतिशत था।

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने 20 में से 19 सीटें जीतीं। जबकि कांग्रेस ने 15 सीटें जीतीं, उसके सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने दो सीटें जीतीं, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी ने एक सीट जीती और केरल कांग्रेस (एम) ने एक सीट जीती थी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने अलाप्पुझा में एक सीट जीती थी।

पानी की किल्लत से जूझ रही दिल्ली..! जल मंत्री आतिशी ने LG को पत्र लिखकर DJB पर लगाए गंभीर आरोप

सुप्रीम कोर्ट के जज को ही घोषित कर दिया गुस्ताख-ए-रसूल, ‘सर तन से जुदा’ के नारों के साथ सड़कों पर उतरी भीड़

ऐसा अनोखा परिवार... जिसमे है कुल 350 वोटर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -