ऐसा अनोखा परिवार... जिसमे है कुल 350 वोटर्स
ऐसा अनोखा परिवार... जिसमे है कुल 350 वोटर्स
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण के मतदान में कुछ ही दिन बाकी हैं। इस बीच आपको असम के एक ऐसे अनोखे परिवार के बारे में बताने जा रहे है जिसमे लगभग 350 मतदाता हैं तथा चुनाव इस परिवार के लिए खास है। दरअसल, असम के सोनितपुर जिले में फुलोगुरी नेपाली पाम के दिवंगत रॉन बहादुर थापा का परिवार असम में क्या पूरे देश में अनोखा परिवार है। ये इसलिए क्योंकि यह पूरा परिवार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाला सबसे बड़े परिवारों में से एक है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान 19 अप्रैल को है तथा असम जिले का यह अनोखा परिवार जिला रंगपारा विधानसभा क्षेत्र तथा सोनितपुर संसदीय क्षेत्र के दायरे में आता है। इस परिवार के सभी सदस्य 19 अप्रैल को सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र में अपना वोट डालेंगे। इस परिवार के बारे में बता दें कि रॉन बहादुर थापा के 12 बेटे एवं 9 बेटियां हैं। उनकी पांच पत्नियां थीं। रॉन बहादुर के 150 से ज्यादा पोते-पोतियां भी जीवित हैं। कुल मिलाकर 1200 सदस्यों वाले इस परिवार में तकरीबन 350 सदस्य लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

नेपाली पाम गांव के ग्राम प्रधान एवं दिवंगत रॉन बहादुर के बेटे तिल बहादुर थापा ने बताया कि उनके पूरे परिवार में तकरीबन  350 लोग हैं जो वोट डालने के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि "मेरे पिता 1964 में मेरे दादाजी के साथ यहां आए तथा यहीं बस गए। मेरे पिता की पांच पत्नियां थीं तथा हमारे 12 भाई और 9 बहनें हैं। उनके बेटों से 56 पोते-पोतियां थीं। मुझे नहीं पता कि बेटी से कितने पोते-पोतियां हैं इस चुनाव में, नेपाली पाम में थापा परिवार के तकरीबन 350 सदस्य वोट डालने के पात्र हैं, अगर हम सभी बच्चों की गिनती करें, तो हमारे परिवार के कुल सदस्य 1,200 से ज्यादा होंगे।'' 

मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की नई सूची, पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे का टिकट काटा

'मछली खाओ, सूअर खाओ या हाथी, दिखाने की क्या जरूरत..', बिहार की धरती से विपक्ष पर बरसे राजनाथ सिंह

CJI चंद्रचूड़ को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व जजों ने लिखी चिट्ठी, कहा- न्यायपालिका पर दबाव बना रहे कुछ गुट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -