केरल भवन में भैंस मांस से बने पकवान की जबरदस्त मांग
केरल भवन में भैंस मांस से बने पकवान की जबरदस्त मांग
Share:

नई दिल्ली : केरल भवन के भोजन की सूची में बुधवार को भैंस के मांस से बने पकवान लौट आए और जमकर बिके। भैंस के मांस के पकवान को मंगलवार को एक दिन के लिए तब मीनू से हटा लिया गया था जब 'बीफ' के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस छापा मारने केरल भवन पहुंच गई थी। उससे शिकायत की गई थी कि केरल भवन में बीफ (गोमांस ) परोसा जा रहा है।

एक दिन बाद बुधवार को आलम यह रहा कि भैंस के मांस से बनी करी एक घंटे में ही बिक गई। स्टाफ कैंटीन प्रबंधन समिति के ए.जे.संतोष ने मिडिया से कहा, "आम तौर से बीफ करी और बीफ फ्राई (बीफ से आशय भैंस के मांस से है) दोपहर 2 बजे तक बिकती है लेकिन आज (बुधवार को ) डेढ़ बजते-बजते यह पूरी तरह खत्म हो गई। दोपहर के भोजन का समय 12.30 बजे से शुरू होता है। इससे साफ है कि एक घंटे के अंदर ही यह बिक गई।"

उन्होंने कहा, "आम तौर से कैंटीन में एक दिन में 15 किलो बीफ इस्तेमाल होता है। बीफ करी और बीफ फ्राई भारी मांग की वजह से आज (बुधवार को) जल्दी बिक गए। मांग की वजह यह थी कि रोजाना कैंटीन आने वालों के साथ-साथ आज (बुधवार को) यहां पहली बार आने वाले भी बड़ी संख्या में पहुंचे।"

संतोष ने कहा कि एक ग्राहक ने कहा कि उसके डाक्टर ने उसे भैंस का मांस खाने से मना किया है लेकिन वह इसे बतौर एक चुनौती ग्रहण करने के लिए आया है। संतोष ने कहा कि केरल भवन से जुड़े विवाद की वजह से ही बुधवार को भैंस के मांस के पकवान की इतनी मांग रही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -