तजिंदर बग्गा के खिलाफ कार्रवाई करने पर HC ने पंजाब पुलिस को लताड़ा, कहा- सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करें
तजिंदर बग्गा के खिलाफ कार्रवाई करने पर HC ने पंजाब पुलिस को लताड़ा, कहा- सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करें
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की आलोचना करने वाले भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा पर FIR दर्ज करने को लेकर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने राज्य के पुलिस को लताड़ लगाई है। उच्च न्यायालय ने पंजाब पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि पुलिस को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए और कार्रवाई से पहले आरोपित को नोटिस देना चाहिए। बता दें कि शुक्रवार (8 अप्रैल 2022) को जहाँ एक ओर अदालत पंजाब पुलिस को लताड़ रही थी, वहीं, दूसरी ओर पंजाब पुलिस एक और भाजपा नेता नवीन जिंदल के खिलाफ केस दर्ज कर रही थी।

दरअसल, पंजाब पुलिस की कार्रवाई को लेकर भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उच्च न्यायालय में याचिका लगाई थी और कहा था कि उनके बयानों को तोड़-मरोड़कर पंजाब के मोहाली में FIR दर्ज की गई है। इस याचिका पर अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई की और पंजाब पुलिस को जमकर फटकार लगाई। अदालत ने कहा कि पंजाब पुलिस को सर्वोच्च न्यायालय के गाइडलाइन्स को ध्यान में रखना चाहिए और कार्रवाई से पहले आरोपित को नोटिस देना चाहिए। इस मामले में पंजाब पुलिस ने सबूत पेश करने के लिए अदालत से मोहलत मांगी है। इस मामले की अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी।

बता दें कि शनिवार (2 अप्रैल 2022) को पंजाब पुलिस भाजपा नेता और पार्टी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के दिल्ली स्थित आवास पर पहुँची थी। हालाँकि, बग्गा लखनऊ में होने के चलते उन्हें वहाँ नहीं मिले। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस बगैर किसी जानकारी के उनके घर पहुँची थी।  इसको लेकर बग्गा ने दिल्ली पुलिस को पंजाब पुलिस की कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'पंजाब पुलिस कार नंबर PB65AK1594 स्थानीय पुलिस को बताए बिना मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुँच गई। अब वे मेरे दोस्तों के पते ट्रैक कर रहे हैं और उनके घर जा रहे हैं। अभी तक मेरे खिलाफ FIR, थाने, मेरे खिलाफ धाराओं की कोई सूचना नहीं है।' बग्गा ने अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस के साथ ही पश्चिमी दिल्ली के DCP को भी टैग किया है।

बता दें कि, कश्मीरी हिन्दुओं के वीभत्स नरसंहार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर केजरीवाल के संवेदनहीन बयान के बाद बग्गा ने केजरीवाल के सामने ही AAP हेडक्वार्टर पर कश्मीर फाइल्स का एक पोस्टर लगा दिया था। इसके साथ ही उनके खिलाफ पटियाला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। हालाँकि, जिले के पुलिस अधीक्षक ने इससे साफ इनकार किया था।

दिल्ली के एक और भाजपा नेता पर दर्ज हुई FIR, केजरीवाल का वीडियो ट्वीट करने पर दर्ज हुआ केस

अधिकारियों को CM मान का सख्त आदेश- जनता से अच्छा व्यवहार रखें और वक़्त के पाबंद बनें

'अपना एजेंडा थोपना चाह रही भाजपा सरकार..', हिन्दी भाषा को लेकर फिर भड़के कुमारस्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -