दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद यूपी में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद यूपी में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
Share:

लखनऊ: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर भड़की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस अलर्ट मोड में है. पश्चिमी यूपी के कई संवेदनशील जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. संभल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, शामली, अमरोहा, सहारनपुर में यूपी पुलिस के अधिकारी पेट्रोलिंग कर रहे हैं. 

इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में भी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने नई दिल्ली की बॉर्डर से संबंधित शहरों में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए हैं. DGP अवस्थी ने सीनियर पुलिस अफसरों को पेट्रोलिंग करने के साथ ही संदिग्ध वाहनों और लोगों की तलाशी लेने का आदेश जारी किया है. किसी जगह पर लोगों का समूह इकट्ठा न होने पाए, इसके लिए पुलिस नजर रखे हुए है. 

DGP ने अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अफवाहों का सोशल मीडिया के माध्यम से फ़ौरन खंडन करने की बात भी कही है. LIU और खुफिया एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. DGP एचसी अवस्थी के अनुसार, संवेदनशील जिलों को पर्याप्त पुलिस, पीएसी और केंद्रीय बल उपलब्ध  कराया गया है. बता दें कि अलीगढ़ में भी रविवार को CAA के प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़, आगजनी की वारदात हुई थीं.

US से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कितना खर्चा कर रहा है भारत

सोने की वायदा कीमत में आयी भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव

बैंकों की ब्याज दरों में अब भी है कटौती की गुंजाइश - RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -