इलाहाबाद में हाई अलर्ट, सघन तलाशी अभियान जारी
इलाहाबाद में हाई अलर्ट, सघन तलाशी अभियान जारी
Share:

इलाहाबाद: कल देश भर के साथ ही शहर में भी स्थान-स्थान पर स्वाधीनता दिवस उल्लास और उमंग के साथ मनाया जायेगा। सुरक्षा के मद्देनजर न केवल शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है वहीं पुलिस द्वारा सघन तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। अभी तक किसी संदिग्ध की गिरफ्तारी की खबर नहीं मिली है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा के साथ किसी भी हालात में समझौता नहीं किया जायेगा।

शहर में कल सोमवार को उत्साह और उमंग के साथ स्वाधीनता दिवस के आयोजन किये जायेंगे। इधर रविवार की सुबह से ही पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है और वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर भी आरपीएफ व जीआरपी के जवान तलाशी अभियान चला रहे है। बम डिस्पोजल स्कवाॅयड के लोग शहर में घूम रहे है और उन्होंने लोगों से संदिग्ध वस्तुओं से दूर रहने के लिये अपील की है। रविवार को भी पुलिस ने बाजारों के अलावा अन्य प्रमुख स्थलों पर तलाशी अभियान चलाया और लोगों से सतर्कता बरतने के लिये कहा है।

नाकाम रही है पुलिस 

बताया गया है कि पुलिस इस बार के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर और अधिक सतर्कता इसलिये बरत रही है कि कहीं कोई गड़बड़ी न हो जाये। दरअसल कुछ माह पूर्व एक व्यक्ति ने कई स्थानों पर असली और नकली बम लगाने और धमाका करने की धमकी दी थी, लेकिन पुलिस और खुफिया तंत्र के लोग इस व्यक्ति को अभी तक पकड़ने में नाकाम ही रहे है।

बताया गया है कि जिस व्यक्ति ने बम लगाने और धमाके करने की धमकी दी है, वह दिमाग से कमजोर है, बावजूद इसके पुलिस प्रशासन को यह चिंता है कि कहीं कुछ हो न जाये, लिहाजा इस बार पुलिस प्रशासन के अधिकारी और अधिक सावधानी बरत रहे है। यह बात अलग है कि पुलिस प्रशासन बम लगाने वाले को गिरफ्तार करने में नाकाम सिद्ध रही है। इसके अलावा जेल में कई खुंखार अपराधियों भी बंद है, इसके परिणाम स्वरूप पुलिस प्रशासन चैकस है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -