हिन्दुओं के गांव में इस्लामी कट्टरपंथियों का हमला, तहस-नहस कर डाले 80 घर, मचाई लूट
हिन्दुओं के गांव में इस्लामी कट्टरपंथियों का हमला, तहस-नहस कर डाले 80 घर, मचाई लूट
Share:

ढाका: पीएम नरेंद्र मोदी दौरे से कुछ दिन पहले बांग्‍लादेश में कट्टरपंथी गुट हिफाजत-ए-इस्‍लाम के समर्थकों ने हिंदुओं के गांव पर हमला करते हुए लगभग 80 घरों को तहस-नहस कर दिया. धारदार हथियारों से लैस इन कट्टरपंथियों ने न केवल जमकर मारपीट की, बल्कि संपत्ति को भी क्षति पहुंचाई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक युवक ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति लगाने का विरोध करने पर इस कट्टरपंथी इस्लामी गुट के संयुक्‍त सचिव मौलाना मुफ्ती मामूनूल के भाषण की निंदा की थी. 

युवक द्वारा फेसबुक पर मौलाना मामूनूल की आलोचना के बाद हजारों की संख्‍या में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने बुधवार को शल्‍ला उपजिला के एक हिंदू गांव नौगांव में धावा बोल दिया. मौलाना मुफ्ती मामूनूल की आलोचना की बात सामने आने पर पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया था, किन्तु मामला शांत नहीं हो सका. हिफाजत नेता मामूनूल हक के समर्थन में काशीपुर, नचनी, चांदीपुर अन्‍य मुस्लिम बहुल गांवों के हजारों लोग सुबह नौ बजे नौगांव पहुंच गए हिंदुओं के घरों पर धावा बोल दिया. हमलावरों की भीड़ हथियारों से लैस थी. इतना ही नहीं, इस इलाके में हिफाजत के नेता मंगलवार रात से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं आरोप लगा रहे हैं कि सोशल मीडिया पोस्‍ट में धार्मिक भावनाओं को भड़काया गया है. 

पुलिस ने बताया है कि इस हमले में हिन्दुओं के 70 से 80 घरों में तोड़फोड़ की गई है. हबीबपुर यूनियन के चेयरमैन व‍िवेकानंद मजूमदार बाकुल ने बताया कि गांव के कई घरों पर हमला हुआ है. हमले के डर से कई हिंदू अपनी जान बचाने के लिए घर छोड़कर भाग गए थे. इस अवसर का लाभ उठाते हुए कट्टरपंथी गुट हिफाजत के लोगों ने गांव में हमला किया कई घरों को लूट लिया.

 

इबोला हमला: अफ्रीका के गिनी और कांगो में इबोला से 30 लोग हुए संक्रमित

कैलिफोर्निया में पहली बार सामने आया कोरोना का नया स्ट्रेन

परमाणु हथियारों को बढ़ाने के ब्रिटेन के कदमों से चिंतित हुआ संयुक्त राष्ट्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -